Move to Jagran APP

शेन वार्न ने चुनी अपनी बेस्ट वनडे प्लेइंग इलेवन, सचिन टीम में लेकिन नहीं करेंगे ओपनिंग

वार्न ने दुनिया की सबसे बेहतरीन वनडे टीम का चयन किया है। इस टीम में दो भारतीय और दो पाकिस्तानी दिग्गज को जगह दी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 05:10 PM (IST)
शेन वार्न ने चुनी अपनी बेस्ट वनडे प्लेइंग इलेवन, सचिन टीम में लेकिन नहीं करेंगे ओपनिंग
शेन वार्न ने चुनी अपनी बेस्ट वनडे प्लेइंग इलेवन, सचिन टीम में लेकिन नहीं करेंगे ओपनिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने मंगलवार को दुनिया की सबसे ताकतवर वनडे टीम चुनी। इस टीम में उन्होंने एक विकेटकीपर समेत 6 बल्लेबाज एक स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज को चुना है। वार्न की इस टीम में दो भारतीय और दो पाकिस्तानी दिग्गज को जगह दी है। 

loksabha election banner

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ने इंस्टाग्राम लाइव के दौरान अपना बेस्ट वनडे इलेवन चुना। इस टीम में वार्न ने ओपनिंग के लिए भारतीय धुरंधर वीरेंद्र सहवाग के साथ श्रीलंका के सनत जयसूर्या को चुना है। 

 

मिडिल ऑर्डर में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और केविन पीटरसन को चुना है। तीसरे नंबर पर सचिन, चौथे पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को बल्लेबाजी के लिए मौका दिया है। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी क्रम में कुमार संगकारा को जगह दी है। पूर्व श्रीलंकाई कप्तान संगकारा को ही वार्न ने अपनी वनडे टीम का विकेटकीपर भी चुना है। 

ऑलराउंडर के तौर पर इस टीम में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज एंड्यू फ्लिंटॉप और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को चुना है। तेज गेंदबाजी के लिए पाकिस्तान के दो और वेस्टइंडीज के एक पूर्व तेज गेंदबाजों को अपनी टीम में जगह दी है। वसीम अकरम और शोएब अख्तर के साथ वार्न ने कर्टली एम्ब्रोज तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी है।

गौरतलब है इस टीम में पूर्व भारतीय कप्तान और सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धौनी को मौका नहीं मिला है। जबकि मौजूदा टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली भी टीम से बाहर हैं। इसके पीछे की वजह यह है कि उन्होंने सिर्फ उन खिलाड़ियों को ही अपनी इस टीम में चुना है जिनके साथ वो खेल चुके हैं। 

शेन वार्न की बेस्ट वनडे इलेवन 

वीरेंद्र सहवाग, सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, केविन पीटरसन, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वसीम अकरम, डेनियल विटोरी, शोएब अख्तर और कर्टली अम्ब्रोस  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.