Move to Jagran APP

शेन वार्न ने महेंद्र सिंह धौनी के कोच को बताया सबसे बेहतरीन कप्तान, आपको पता है उनका नाम ?

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न इन दिनों अपने अनुभव लोगों से साझा कर रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 12:08 AM (IST)
शेन वार्न ने महेंद्र सिंह धौनी के कोच को बताया सबसे बेहतरीन कप्तान, आपको पता है उनका नाम ?
शेन वार्न ने महेंद्र सिंह धौनी के कोच को बताया सबसे बेहतरीन कप्तान, आपको पता है उनका नाम ?

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से इन दिनों पूरी दुनिया में लगभग लॉकडाउन जैसी स्थिति बनी हुई है। क्रिकेट खेलने वाले तमाम बड़े देशों ने सभी तरह की गतिविधी पर रोक लगा दी है। ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी खिलाड़ियों और आम जनता को भी घर में सुरक्षित रहने की सलाह दी गई है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न इन दिनों अपने अनुभव लोगों से साझा कर रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने पहले सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को अपने वक्त का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया। इसके बाद भारत की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में नवजोत सिंह सिद्धू को शामिल कर सबको चौंकाया। अब उन्होंने यह बताया है कि उनके समय का सबसे बेहतरीन कप्तान कौन है। वैसे आपको बता दें कि वार्न की किसी भी लिस्ट में महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली शामिल नहीं हैं क्योंकि उन्होंने सिर्फ उसे चुना है जिनके साथ उन्होंने क्रिकेट खेला है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने गुरुवार को कहा कि अपने करियर में मैं जिन कप्तानों के खिलाफ खेला उनमें न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग सर्वश्रेष्ठ थे। वॉर्न ने इंस्टाग्राम लाइव में कहा कि फ्लेमिंग मेरे करियर में विरोधी टीम के सर्वश्रेष्ठ कप्तान थे। उन्हें पता था कैसे अपनी टीम से सर्वश्रेष्ठ निकलवाना है। उन्हें अधिक शतक लगाने चाहिए थे।

फ्लेमिंग ने अपने करियर में 111 टेस्ट खेले और 7172 रन बनाए। वहीं, 280 वनडे में उनके नाम 8037 रन थे। वहीं वॉर्न ने ब्रायन लारा को वेस्टइंडीज का और वसीम अकरम को पाकिस्तान का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर कोरोना का खतरा

अक्टूबर में इस बार के आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से ऑस्ट्रलिया की सरकार ने अगले 6 महीनों के लिए सभी बॉर्डर सील करने के आदेश दिए हैं। उनका यह भी कहना है कि अगर हालात सामान्य नहीं हुए तो इसकी अवधि बढ़ाई भी जा सकती है। ऐसे में विश्व कप के आयोजन पर स्थगित होने का खतरा मंडरा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.