Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर को किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करवा सकते थे- वार्न

वार्न ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 11:08 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर को किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करवा सकते थे- वार्न
सचिन तेंदुलकर को किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करवा सकते थे- वार्न

सिडनी, एजेंसी। विश्व क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी का डंका बजाने वाले भारत के सचिन तेदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम कई रिकॉर्ड हैं। इन दोनों को गेंदबाजी कर चुके ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न ने दोनों को सर्वकालिक महान बल्लेबाज बताया है। वार्न ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बताया है।

loksabha election banner

वार्न ने इंस्टाग्राम लाइव के दौरान प्रशंसकों से बातचीत के दौरान कहा, "ये दो दिग्गज थे और फिर बाकी बल्लेबाज बाद में आए। जहां एक तरफ सचिन किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने में माहिर थे तो वहीं लारा किसी भी बड़े लक्ष्य का पीछा करने में माहिर थे। अगर मुझे किसी भी परिस्थिति में दो बल्लेबाजों को चुनना पड़े तो वह सचिन और लारा में से होंगे लेकिन मैं सचिन को चुनना चाहूंगा। अगर हमें मैच के अंतिम दिन 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करना पड़े तो मैं निश्चित रूप से लारा का चयन करूंगा।" 

वार्न ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ के बारे में कहा कि वह मैच विजेता से ज्यादा मैच बचाने वाले कप्तान थे। वार्न ने अपने ऑल टाइम ऑस्ट्रेलियन एकादश का भी चयन किया, जिसमें उन्होंने एलन बॉर्डर को कप्तान नियुक्त किया।

वॉ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 168 टेस्ट मैचों में 10927 रन बनाए हैं, जिसमें 32 शतक और 50 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मैं केवल उन खिलाड़ियों को चुन रहा हूं जिनके साथ मैंने खेला है इसलिए डेविड वॉर्नर टीम का हिस्सा नहीं बनने जा रहे हैं। वह सबसे महान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं।

वार्न ने अपनी टीम में मैथ्यू हेडन और माइकल स्लेटर को सलामी बल्लेबाज के रूप में जबकि रिकी पोंटिंग, मार्क वॉ, स्टीव को भी शामिल किया। एडम गिलक्रिस्ट को विकेटकीपर के रूप में चुना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.