Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी ने IPL में खेलने को लेकर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों पर उठाए सवाल, बोर्ड पर भी साधा निशाना

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के लिए खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने की अनुमति देने पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) की आलोचना की है। अफरीदी ने कहा कि यह दुखद है कि टी 20 लीग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्रभावित कर रहे हैं।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:05 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:05 PM (IST)
शाहिद अफरीदी ने IPL में खेलने को लेकर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों पर उठाए सवाल, बोर्ड पर भी साधा निशाना
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी। (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के लिए खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने की अनुमति देने पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) की आलोचना की है। अफरीदी ने कहा कि यह दुखद है कि टी 20 लीग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्रभावित कर रहे हैं। वर्तमान में पाकिस्तानी टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज पर पाकिस्तान ने बुधवार को 2-1 से कब्जा कर लिया है। दोनों टीमों के बीच अब टी 20 सीरीज खेली जाएगी। 

prime article banner

एक ट्वीट में अफरीदी ने कहा, 'आश्चर्य की बात है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को एक सीरीज के बीच में आइपीएल खेलने की अनुमति दे दी। टी 20 लीगों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्रभावित करते हुए देखना काफी दुखद है। इसपर विचार करने की आवश्यकता है !!' बता दें कि क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबाडा, और क्रिस मॉरिस समेत कई प्रोटियाज़ खिलाड़ी आइपीएल के कारण पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं थे। इसी वजह से अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों और बोर्ड पर निशाना साधा है। 

आइपीएल का 14 वां संस्करण 9 अप्रैल से शुरू

ओपनर बल्लेबाज फखर जमां के लगातार दूसरे शतक की मदद से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से तीसरे वनडे में हरा दिया और सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में फखर ने 101 और कप्तान बाबर आज़म ने 82 गेंदों में 94 रन बनाकर पाकिस्तान को 320-7 के स्कोर तक पहुंचाया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 292 पर ऑल आउट हो गई। बता दें कि  आइपीएल का 14 वां संस्करण 9 अप्रैल से शुरू होगा। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.