नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं ये किसी से छुपा नहीं है। इंटरनेशनल क्रिकेट में संन्यास लेने से पहले आफरीदी ने हर देश के खिलाफ तूफानी पारियां खेल उनके गेंदबाजों को पसीने ला दिए।

जब क्रिकेट में संभल संभल कर खेलने का दौर था तो इस खिलाड़ी ने केवल 37 गेंद पर शतक ठोक दिया था। आफरीदी का ये रिकॉर्ड 17 साल बाद कोरी एंडरसन ने तोड़ा, हालांकि अब ये रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम है जिन्होंने 31 गेंद पर वनडे में शतक लगाया।

अब आफरीदी को बूम बूम आफरीदी के नाम से जाना जाता है, ये तो आपको पता ही होगा लेकिन क्या आपको पता है कि ये नाम उन्हें किसने दिया। इसका जवाब उन्होंने खुद अपने एक फैन को दिया। ट्विटर पर एक फैन ने आफरीदी से पूछा कि आपको ये नाम किसने दिया तो आफरीदी ने इसका जवाब देते हुए लिखा, रवि शास्त्री ने। शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच है।

वहीं आफरीदी से जब पूछा गया कि उनके फेवरेट सेंचुरी कौनसी है तो उन्होंने बिना समय लगाए लिखा भारत के खिलाफ चेन्नई में खेली गई 141 रन की पारी। आपको बता दें कि ये वही टेस्ट है जिसमें सचिन ने चोटिल होने के बावजूद शतक लगाया था लेकिन जैसे ही सचिन आउट हुए भारतीय पारी धराशायी हो गई और 12 रन से मैच हार गई।

पिछले साल फरवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले आफरीदी ने अपने करियर में 398 वनडे, 99 वनडे और 27 टेस्ट मैच खेले हैं। वनडे में आफरीदी के नाम 8064 रन है, इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 39 अर्धशतक लगाए। टेस्ट में भी इस खिलाड़ी के नाम 5 शतक और 8 अर्धशतक है। बल्ले के अलावा वह गेंदबाजी से भी विरोधी को खूब परेशान करते थे। आफरीदी ने वनडे में 395, टी-20 में 98 विकेट और टेस्ट में 48 विकेट लिए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप