Move to Jagran APP

'अगर मैं चोटिल नहीं होता तो Pakistan बन सकता था T20 World Cup चैंपियन', Shaheen Afridi का बड़ा दावा

Shaheen Afridi on T20 World Cup 2022 पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 को लेकर अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। अफरीदी ने कहा कि अगर वो फाइनल में चोटिल नहीं होते तो पाकिस्‍तान चैंपियन बन सकता था। जानिए शाहीन अफरीदी ने क्‍या कहा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 26 May 2023 01:40 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 01:40 PM (IST)
'अगर मैं चोटिल नहीं होता तो Pakistan बन सकता था T20 World Cup चैंपियन',  Shaheen Afridi का बड़ा दावा
Shaheen Afridi on T20 World Cup 2022: शाहीन अफरीदी

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने चोटों के कारण चुनौतियों का अनुभव किया और इसी वजह से वो पिछले साल में केवल 16 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल सके।

loksabha election banner

अफरीदी की चोट का सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्‍ट में फील्डिंग के दौरान दाएं घुटने की चोट से शुरू हुआ। इसके बाद वो लगातार चोट से जूझते रहे। टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 फाइनल में उन्‍हें उसी घुटने में फिर चोट लग गई। वापसी के बाद से अफरीदी की गति में गिरावट को लेकर प्रबंधन चिंतित है, लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी घुटने की चोट पूरी तरह ठीक हो चुकी है।

हाल ही में शाहीन अफरीदी ने क्रिकेट में शानादार वापसी की और पाकिस्‍तान सुपर लीग में 19 विकेट लिए। टी20 इंटरनेशनल में छह विकेट और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 8 विकेट लिए हैं। अफरीदी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि उनके घुटने 100 प्रतिशत सही हो गए हैं।

शाहीन अफरीदी ने क्‍या कहा

तेज गेंदबाज ने कहा, ''हर किसी का गति को लेकर अलग नजरिया है, लेकिन मैं अच्‍छा महसूस कर रहा हूं। आप अपने आप को देखते हैं। भले ही आप 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल रहे हो, लेकिन विकेट चटका रहे हो। आपको विकेट लेकर अच्‍छा महसूस होता है। मैं मैदान में अपना 100 प्रतिशत देता हूं और यह ज्‍यादा मायने रखता है। गति मायने नहीं रखती है, लेकिन अगर गति में गिरावट होती है तो यह समय के साथ सुधर सकती है।''

वर्ल्‍ड कप पर दिया बड़ा बयान

अपनी चोटों पर प्रकाश डालते हुए अफरीदी ने कहा कि इसने अहम मौकों पर प्रभाव डाला है। इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में शाहीन एक कैच लेते समय चोटिल हो गए थे। इस कारण वो गेंदबाजी नहीं कर सके और पाकिस्‍तान फाइनल हार गया था।

इस बारे में बात करते हुए पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने कहा, ''निश्चित ही हर खिलाड़ी का सपना विश्‍व कप जीतना होता है। मुझे अब भी 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप याद है कि इसका अंत कैसे हुआ था। टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में अगर मैं चोटिल नहीं होता तो हम शायद चैंपियन बनते। चोट कभी भी लग सकती है।''

ससुर के साथ किया अभ्‍यास

अफरीदी ने खुलासा किया कि उन्‍होंने अपने ससुर शाहिद अफरीदी के साथ छक्‍के जमाने का अभ्‍यास किया। उन्‍होंने साथ ही कहा कि ससुर के साथ काम करके उन्‍हें काफी मजा आया। शाहीन ने कहा, ''मैंने और लाला ने बड़े शॉट खेलने का अभ्‍यास किया। उन्‍होंने बताया कि आखिरी ओवरों में कैसे लंबे शॉट खेलने हैं। टी20 में उनके जैसा अनुभव किसी के पास नहीं है और उनके साथ काम करके काफी मजा आया और बहुत कुछ सीखने को मिला।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.