Move to Jagran APP

दिल्ली कैपिटल्स के किन दो बल्लेबाजों के दम पर भारत टेस्ट क्रिकेट में करेगा राज, सहवाग ने बताए नाम

रिषभ पंत ने भारत के लिए अब तक 30 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1920 रन बनाए हैं। रिषभ पंत ने इंग्लैंड आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में भी टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाए हैं। पंत ने कई बार अपने दम पर भारत को टेस्ट में जीत भी दिलाई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 05:13 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 10:51 AM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स के किन दो बल्लेबाजों के दम पर भारत टेस्ट क्रिकेट में करेगा राज, सहवाग ने बताए नाम
भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

 नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली कैपिटल्स के युवा खिलाड़ियों कप्तान रिषभ पंत और ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट पर राज करेगी और इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खिताब जरूर जीतेगी, लेकिन इसके लिए इन दोनों बल्लेबाजों को चलना होगा। भारत वर्ल्ड टेस्ट चैपिंयनशिप के पहले सीजन में फाइनल में पहुंचा था, लेकिन उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली थी।

loksabha election banner

सहवाग ने एक टीवी चैनल पर बात करते हुए कहा कि पृथ्वी शा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट क्रिकेट में एक्साइटमेंट ला सकते हैं। विपक्ष को भी सोचना होगा कि क्या 400 रन का लक्ष्य पृथ्वी शा और रिषभ पंत के रहते सही होगा। शा और पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत को टेस्ट क्रिकेट पर राज करने और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में मदद कर सकते हैं। आपको बता दें कि 22 साल के पृथ्वी शा ने 4 अक्टूबर 2018 को राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और पहली पारी में 134 रन बनाए थे। वहीं इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी और प्लेयर आफ द सीरीज का खिताब जीता था। इसके बाद शा का टेस्ट में करियर ग्राफ नीचे चला गया और उन्होंने भारत के लिए अब तक कुल 5 टेस्ट मैच खेले हैं। 

वहीं रिषभ पंत की बात करें तो उन्होंने अगस्त 2018 में नाटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और सीनियर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह खुद को टेस्ट टीम में स्थापित किया। पंत ने भारत के लिए अब तक 30 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1920 रन बनाए हैं। रिषभ पंत ने इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में भी टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाए हैं। पंत ने कई बार अपने दम पर भारत को टेस्ट क्रिकेट में जीत भी दिलाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.