Move to Jagran APP

सहवाग ने कहा- रिषभ पंत को वनडे व टी20 से बाहर किया जाना सही फैसला, इसमें कोई आश्चर्य नहीं है

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि रिषभ पंत का वनडे व टी20 टीम से बाहर किया जाना सही फैसला है। रिषभ पंत को अपने खेल में बदलाव लाने की जरूरत है और उन्हें ये जानने की जरूरत है कि मैच को कैसे फिनिश करना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 05:35 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 05:35 PM (IST)
सहवाग ने कहा- रिषभ पंत को वनडे व टी20 से बाहर किया जाना सही फैसला, इसमें कोई आश्चर्य नहीं है
दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं दी गई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी और यहां पर टीम इंडिया को 4 टेस्ट व तीन-तीन वनडे व टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। रिपोर्ट के मुताबिक पंत को उनकी फिटनेस और वजह के मुद्दों पर इस टीम में जगह नहीं दी गई है। 

loksabha election banner

रिषभ पंत को टेस्ट मैचों के लिए रिद्धिमान साहा के साथ टीम में चुना गया है। अब रिषभ के वनडे और टी20 टीम में चयनित नहीं होने पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि, ऐसा होना ही थी और इसमें कोई सरप्राइज नहीं है। उन्होंने कहा कि रिषभ पंत को वनडे और टी20 से बाहर किया जाना बिल्कुल सही फैसला है। 

सहवाग ने कहा कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि पंत को वनडे व टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया। पिछले दौरे पर भी वो फिट थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। केएल राहुल ने विकेटकीपर के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें सिमित ओवरों के प्रारूप में रेगुलर विकेटकीपर के तौर पर इस्तेमाल किया गया था और रिषभ पंत प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए थे। 

इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे पर रिषभ पंत को पांच मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान बेंच पर बैठना पड़ा था। केएल राहुल ने विकेट के पीछे और आगे दोनों जगह शानदार प्रदर्शन किया था और विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर वो वनडे व टी20 क्रिकेट में भारत की पहली पसंद बन गए हैं। केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी20 में विकेटकीपर के तौर पर भी चुने गए हैं और टी20 में संजू सैमसन उनके बैकअप हैं।  

केएल राहुल इस समय आइपीएल में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि रिषभ पंत संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। सहवाग ने कहा कि ये रिषभ पंत के लिए सेलेक्टर्स की तरफ से संदेश है कि, उन्हें अपना विकेट यूं ही गंवा देने की आदत को छोड़ना होगा और सीखना होगा कि टीम इंडिया के लिए गेम के कैसे फिनिश करना है। सहवाग ने कहा कि अब रिषभ को अपने खेलने के अंदाज में बदलाव करना होगा और मैच फिनिश करना सीखना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.