Move to Jagran APP

T20 विश्व कप 2021 के फाइनल में क्यों होनी चाहिए भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, पाक कोच ने बताया

ICC T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के एक मैच में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ था और अब पाकिस्तान टीम के कोच सकलेन मुश्ताक ने कहा है कि मेगा इवेंट के फाइनल में भी भारत और पाकिस्तान पहुंचने चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 10:44 AM (IST)
T20 विश्व कप 2021 के फाइनल में क्यों होनी चाहिए भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, पाक कोच ने बताया
पाकिस्तान ने भारत को हराया था (फोटो एएनआइ)

 दुबई, एएनआइ। पाकिस्तान टीम के अंतरिम कोच सकलेन मुश्ताक ने कहा है कि उनको बहुत अच्छा लगेगा अगर भारत और पाकिस्तान की टीम आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ें। भारत और पाकिस्तान के बीच इस मेगा इवेंट में सुपर 12 का मुकाबला खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान को जीत मिली थी और अब सलकेन मुश्ताक चाहते हैं कि दोनों टीमों की भिडंत फाइनल मैच में हो। सकलेन ने इसका कारण भी बताया है कि फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टक्कर क्यों होनी चाहिए। 

loksabha election banner

भारत को 10 विकेट और न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराने के बाद पाकिस्तान की टीम का अजेय अभियान जारी है। पाकिस्तान को अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान से भिड़ना है। इसी मैच से पहले सकलेन मुश्ताक ने वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, "जब आप विश्व चैंपियन बनने की मानसिकता के साथ आते हैं तो आप प्रतिद्वंद्वी के बारे में नहीं सोचते हैं।" पाकिस्तान की टीम साल 2009 में टी20 विश्व कप जीत चुकी है।

उन्होंने कहा, "आप सोचते हैं कि जो भी टीम हमारे सामने होगी, हमें उसके सामने अच्छा खेलना है और जो आपको करना है और जो करना चाहते हैं, आप वही करते हैं। इसलिए हम दिन-ब-दिन उसी तर्ज पर सोच रहे हैं कि अगले चरण में जो भी हमारे खिलाफ होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे। यदि आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं तो आपको आवश्यकताओं को पूरा करना होगा - कठिन होना, अच्छी तरह से तैयार होना, और दूसरों से अलग क्रिकेट खेलना, और यह दर्शाता है कि आप एक वास्तविक विश्व कप विजेता हैं। यदि आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं तो आपको पूरी तरह से तैयार होना चाहिए, ताकि दुनिया वास्तव में आपको पहचान सके।"

सकलेन का कहना है, "अगर भारत हमारे साथ फाइनल में जगह बनाता है, तो यह बहुत अच्छी बात होगी, क्योंकि मुझे लगता है। ऐसा इसलिए नहीं है, क्योंकि हम उन्हें हराकर बड़े नेतृत्व वाले बन गए, बल्कि इसलिए कि वे एक मजबूत टीम हैं, हर कोई उन्हें पसंदीदा मानता है। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया भी हमेशा कठिन क्रिकेट खेलते हैं। किसी के हाथ में परिणाम नहीं होता है, लेकिन जो हमारे हाथ में है वह है हमारी प्रक्रिया, हम कैसे योजना बनाते हैं, हमारी प्रतिबद्धता, हम कैसे लड़ते हैं और वापसी करते हैं और जिन चीजों को हम नियंत्रित कर सकते हैं, इसलिए हम परिणामों और प्रतिद्वंद्वी पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। अगर भारत फाइनल में आता है तो यह आइसीसी, दुनिया भर के प्रशंसकों और विश्व क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा होगा। हर कोई इसका आनंद उठाएगा। एक और मैच से दोनों देशों के रिश्ते मजबूत होंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.