Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड में बनाए महज 10 रन, सैंजू सैमसन ने कहा -दौरे से मिला आत्मविश्वास

संजू सैमसन ने न्यूजीलैंड का दौरा उनके लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला बताया। खासकर कोहली के साथ सुपर ओवर में बल्लेबाजी करना यादगार रहा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 05:02 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 05:02 PM (IST)
न्यूजीलैंड में बनाए महज 10 रन, सैंजू सैमसन ने कहा -दौरे से मिला आत्मविश्वास
न्यूजीलैंड में बनाए महज 10 रन, सैंजू सैमसन ने कहा -दौरे से मिला आत्मविश्वास

कोच्चि, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन अब तक टीम में अपना जगह नहीं बना पाए हैं। वैसे उनको अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के उतने ज्यादा मौके भी नहीं मिले हैं फिर भी वो खुश हैं। उनको विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने की खुशी है।

loksabha election banner

25 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में से दो मैच खेले थे। इन दोनों ही मुकाबलों में संजू ने महज 2 और 8 रन ही बना पाए और हाथ आए इस मौके को गंवा दिया। इससे पहले उनको श्रीलंका के खिलाफ भी उनको मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें वह महज 6 रन बना पाए थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए संजू ने बताया, "मैं इसको और बेहतर तरीके से देखता हूं। मुझे विराट भाई और रोहित भाई जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला। उनसे सीखने के लिए काफी कुछ है अगर हम सिर्फ उनको देखते ही रहे कि किस तरह से वो अपने आप को संभालते हैं मैदान के उपर और मैदान के बाहर। खास कर दुनिया की बेस्ट क्रिकेट टीम के हिस्सा होना कोई छोटी बात नहीं है।"

"न्यूजीलैंड का दौरा मेरे जीवन का सबसे बेहतरीन पलों में से एक रहा। हां यह सही है कि मैं वहां बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया जिस तरीके से मैं करना पसंद करता। लेकिन मैं मानता हूं कि जिस तरह बल्लेबाजी के स्टाइल में बदलाव लाया है उसी वजह से कभी कभार मुझे असफलता मिलती है। मैंने अब इस बात को स्वीकार करना सीख लिया है और मैं इंतजार करूंगा और अगली बड़ी सफल पारी के लिेए तैयारी करूंगा।" 

सैमसन ने याद करते हुए बताया कैसे उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 में सुपर ओवर में कप्तान विराट कोहली के साथ बल्लेबाज करने का मौका मिला था। इससे उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा। संजू ने कहा, "एक बेहद मुश्किल मुकाबले में मुझे सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। वो भी किसी और नही विराट कोहली के साथ । तो इस बात से आप पता कर सकते हैं कि भारतीय टीम को मेरे उपर किस तरह का भरोसा है। वो एक लम्हा मेरे करियर के लिए बड़ी उपलब्धि थी।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.