Move to Jagran APP

तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- मेरा सपना है कि मैं भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलूं

भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को लंबे समय के बाद मौका मिला था। इसके बाद वे लगातार टीम में चुने जाने लगे लेकिन वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। हालांकि उनका सपना अब देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 08:30 AM (IST)
तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- मेरा सपना है कि मैं भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलूं
संजू सैमसन टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टी20 विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है, लेकिन केरल के कप्तान, जिन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 37.64 के औसत से 211 के उच्चतम स्कोर के साथ 3 हजार से अधिक रन बनाए हैं, वे इन आंकड़ों को विशाल बनाने के इच्छुक हैं। वह देश के लिए टेस्ट क्रिकेटर के रूप में खेलना चाहते हैं। संजू सैमसन का ये सपना है कि वे टेस्ट क्रिकेट खेलें।

loksabha election banner

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई में केरल की टीम के कप्तान संजू सैमसन ने दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार मिड-डे से बात करते हुए कहा, "टेस्ट क्रिकेट सबसे बड़ी चुनौती है। अगर आप एक बड़े क्रिकेटर बनना चाहते हैं, तो आपको टेस्ट क्रिकेट खेलना होगा। मेरा सपना हमेशा से टेस्ट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का रहा है, लेकिन, मुझे यह भी एहसास है कि यह हमेशा एक समय में एक कदम है, इसलिए धीरे-धीरे और धैर्य से मैं ऐसा होने का इंतजार करूंगा।"

तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन ने 107 आइपीएल मैचों में दो शतक सहित शानदार 2584 रन बनाए हैं, लेकिन भारत के टी 20 टीम से वे अंदर-बाहर होते रहे हैं। पिछले छह वर्षों में उन्होंने सिर्फ सात टी20 इंटरनेशनल मैच भारत के लिए खेले हैं, जिनमें वे अब तक 83 रन बना पाए हैं। इस बारे में उन्होंने कहा, "मैं मैदान पर और बेहतर प्रदर्शन करना चाहता हूं। इसलिए, इरादा वहां है।"

सैमसन ने कहा है, "टी20 प्रारूप में, आप सफल होने की तुलना में अधिक असफल होते हैं, लेकिन मैं जिस तरह से तैयारी कर हूं, उससे खुश हूं। मुझे यकीन है कि सफलता बस कोने के आसपास है। मुझे बस वही करने की जरूरत है जो मैं करता हूं और अच्छी तरह से तैयारी करता हूं। क्रिकेट एक मजेदार खेल है। आप कभी नहीं जानते कि सकारात्मक परिणाम कब शुरू होंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहता हूं। बल्लेबाजी मेरी प्राथमिकता है। पिछले सात या आठ वर्षों में, मैंने केवल एक विकेटकीपर के रूप में ही नहीं, बल्कि एक नियमित क्षेत्ररक्षक के रूप में भी खेला है। इसने मुझे एक क्रिकेटर के रूप में अधिक आयाम दिए हैं। मैं किसी भी भूमिका, बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग या क्षेत्ररक्षण के लिए तैयार हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.