नई दिल्ली, जेएनएन। राजस्थान रॉयल्स के लिए लंबे समय से आइपीएल खेलते आ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने कहा है कि वे इस समय आइपीएल के बारे में नहीं, बल्कि लोगों की स्वास्थ्य और सुरक्षा के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि देश और दुनिया इस समय कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है। हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा बने संजू सैमसन को फिर से आइपीएल में खुद को साबित करना था, लेकिन ये लीग फिलहाल के लिए सस्पेंड है।

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इन दिनों अपने घर पर हैं, क्योंकि देश में लॉकडाउन है। ऐसे में संजू सैमसन अपनी पत्नी के साथ समय बिता रहे हैं, जबकि अपने पुराने दोस्तों के साथ भी वे वीडियो कॉल के जरिए बात करते हैं। संजू सैमसन ने TOI को दिए एक इंटरव्यू में कहा है, “हर कोई आइपीएल के स्थगित होने के बारे में बात कर रहा है, लेकिन स्वास्थ्य और लोगों की सुरक्षा देश और दुनिया में सबकी प्राथमिकता है।"

IPL के बारे में नहीं सोच रहा- सैमसन

संजू सैमसन ने कहा है, "पूरी ईमानदारी से कहूं तो मैं इस पल आइपीएल के बारे में नहीं सोच रहा। पहले इन परिस्थितियों से हमें निपटना होगा और फिर स्थिति नियंत्रण में होने के बाद इसके बारे में सोचा जा सकता है। स्थिति सुधरने के बाद जिम्मेदार लोग आइपीएल के बारे में फैसला करेंगे।” बता दें कि संजू सैमसन को इस आइपीएल से काफी आस हैं, क्योंकि इसी के प्रदर्शन के दम पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनी जानी है, लेकिन अभी इस लीग का भविष्य इस साल तय नहीं है।

संजू सैमसन ने कीवी दौरे को लेकर बताया, "मैं न्यूजीलैंड के दौरे को बेहतर तरीके से देखता हूं, क्योंकि मुझे विराट भाई और रोहित भाई जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला। उनसे सीखने के लिए काफी कुछ है अगर हम सिर्फ उनको देखते ही रहें कि किस तरह से वे खुद को मैदान के अंदर और मैदान के बाहर अपने संभालते हैं तो भी आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। खासकर, दुनिया की बेस्ट क्रिकेट टीम के हिस्सा होना कोई छोटी बात नहीं है।"

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस