Move to Jagran APP

IPL 2021 में किस तरह की बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे संजू सैमसन, कर दिया साफ

IPL 2021 संजू सैमसन ने कहा कि मैं अपने शॉट पर अंकुश नहीं लगाना चाहता हूं। मैं अपने शॉट खेलना चाहता हूं और उसी अंदाज में बल्लेबाजी करना जारी रखना चाहता हूं जो मुझे पसंद है। इसलिए मुझे अपनी राह में आने वाली असफलताएं भी मंजूर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:19 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:19 PM (IST)
IPL 2021 में किस तरह की बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे संजू सैमसन, कर दिया साफ
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (एपी फोटो)

मुंबई, एएनआइ। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन असफलताओं से परेशान नहीं हैं और उन्होंने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में अपने नैचुरल अंदाज में बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे। सैमसन ने पहले मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी। इस मैच में रॉयल्स को पंजाब किंग्स के हाथों करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सैमसन का बल्ला नहीं चल पाया था।

loksabha election banner

रॉयल्स की चेन्नई के हाथों 45 रन की हार के बाद सैमसन ने कहा कि, असल में खेल के इस फॉर्मेट में ऐसा होता रहता है। मेरा मानना है कि आइपीएल में जोखिम भरे शॉट खेलने जरूरी होते हैं। मैंने पहले भी कहा था कि जब मुझे सफलता मिली तब मैंने काफी जोखिम उठाया। यही वजह है कि मैंने शतक लगाया। इसलिए यह उस दिन और आपकी मानसिकता पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा कि असल में मैं अपने शॉट पर अंकुश नहीं लगाना चाहता हूं। मैं अपने शॉट खेलना चाहता हूं और उसी अंदाज में बल्लेबाजी करना जारी रखना चाहता हूं जो मुझे पसंद है। इसलिए मुझे अपनी राह में आने वाली असफलताएं भी मंजूर हैं। मैं आउट होने को लेकर चिंतित नहीं हूं लेकिन मैं आगामी मैचों में टीम की जीत में योगदान भी देना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि आॉइपीएल लंबा टूर्नामेंट है और कुछ मैचों में असफल होना सामान्य बात है। सैमसन ने कहा, 'अच्छे प्रदर्शन का दबाव हमेशा रहता है। जब आप आइपीएल में खेलते हैं तो दबाव रहता है। कुछ अवसरों पर आपको सफलता मिलती है और कुछ अवसरों पर आप नाकाम रहते हो। आईपीएल लंबी अवधि का टूर्नामेंट है और आपको लगातार 14 मैच खेलने होते है। ऐसे में कुछ मैचों में असफल होना सामान्य बात है।' बल्लेबाजी क्रम के बारे में रॉयल्स के कप्तान ने कहा कि शिवम दुबे का नंबर चार पर बल्लेबाजी करना अहम है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि बल्लेबाजी क्रम बहुत अच्छा है। शिवम दुबे ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्पिन और तेज गेंदबाजी को अच्छी तरह से खेलते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.