नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से होना है और इसके लिए टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। मांजरेकर ने इंग्लिश कंडीशन को ध्यान में रखते हुए इस टीम को चुना है और उन्होंने स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा व तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में जगह नहीं दी।  

मांजरकेर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा कि, मैं मान रहा हूं कि आपके पास ठेठ इंग्लिश कंडीशन है और मैं ये भी मान रहा हूं कि, इस टेस्ट मैच के पूरे पांच दिन धूप और बादल छाए रहेंगे। मांजरेकर ने अपनी टीम में हनुमा विहारी को जगह दी और इसके बारे में कहा कि, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में इंजर्ड होने से पहले कुछ जबरदस्त पारियां खेली थीं। भारत को निचले क्रम पर भी एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जिनके पास बेहतरीन रक्षात्मक तकनीक है। उपरी क्रम में पुजारा को छोड़कर ये खूबी अन्य किसी में नहीं है। ऐसे में मैं हनुमा विहारी को छठे और रिषभ पंत को सातवें नंबर पर रखना चाहूंगा। टीम इंडिया ने कोई प्रैक्टिस मैच भी नहीं खेली है और इसकी वजह से टीम की बल्लेबाजी में गहराई होनी चाहिए। 

वहीं मो. सिराज को टीम में शामिल करने पर मांजरेकर ने कहा कि मैं स्विंग गेंदबाज सिराज को टीम में रखना चाहता हूं क्योंकि पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और फाइव विकेट हॉल भी लिए थे। उन जैसे गेंदबाज को छोड़ना मुश्किल था। शमी, बुमराह व इशांत एक तरह से गेंदबाज हैं, लेकिन सिराज कुछ अलग हैं। मैं सिराज के साथ जाऊंगा, लेकिन हो सकता है भारत कुछ कारणों की वजह से इशांत के साथ खेल सकता है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (विराट कोहली), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज। 

Edited By: Sanjay Savern