नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में शिखर धवन के साथ केएल राहुल को बतौर ओपनर उतारा था। नियमित ओपनर रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टी20 टीम में नहीं हैं। वनडे में राहुल ने चौथे और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच का मानना है मयंक अग्रवाल को धवन के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए और राहुल को मिडिल आर्डर में खेलना चाहिए।

धवन और राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने पहले टी20 मैच में अच्छी शुरुआत नहीं दिलाई थी। धवन और राहुल की जोड़ी 11 रन ही जोड़ पाई थी। हालांकि राहुल ने 51 रन की पारी खेली थी लेकिन इसके लिए 40 गेंद का सामना किया था। धवन महज 1 रन बनाकर ही मिशेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। 

बांगर ने कहा, यह तो एक सवाल है जो आना ही है क्योंकि दुर्भाग्य से रोहित शर्मा टी20 की टीम में नहीं खेल रहे हैं। मैं तो मानता हूं कि मयंक अग्रवाल को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। शिखर धवन तो नियमित ओपनर हैं तो उनको रहना ही है लेकिन केएल राहुल अब तक वो लय हासिल नहीं कर पाए हैं जैसा होने की जरूरत है।

केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए पारी की शुरुआत की थी। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 670 पर बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया था। फिर भी बांगर को लगता है कि धवन के साथ मयंक को पारी की शुरुआत करनी चाहिए।

बांगर ने कहा, हालिया दिनों में केएल राहुल ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जब पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की है तो कमाल का प्रदर्शन किया है। मैं यही मानता हूं कि मयंक अग्रवाल को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए।  

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021