नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा अनुभवी महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को माना जाता है। धौनी के अलावा शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, अम्बाती रायडू और केदार जाधव जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम में हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने धौनी की इसी बात को उनके लिए परेशानी माना है। उन्होंने कहा सीनियर खिलाड़ियों से फील्डिंग करवाना मुश्किल काम होगा।

पूर्व भारतीय कोच ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर इस खास बात की तरफ ध्यान दिलाया। बांगर ने कहा धौनी के पास अनुभवी खिलाड़ी हैं जिसका फायदा बल्लेबाज और गेंदबाजी में तो मिलेगा लेकिन उम्र दराज होने की वजह से वो फील्डिंग में उतनी चुस्ती नहीं दिखा पाएंगे। यही धौनी की असली परेशानी होने वाली है।

IPL 2020: पहले ही मैच से बाहर हुआ CSK का युवा धाकड़ बल्लेबाज, Dhoni की टीम को लगा झटका

बांगर ने कहा कि धौनी के पास अनुभव है लेकिन उम्र दराज खिलाड़ियों को मैदान पर फील्डिंग में सेट करना आसान काम नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं एक कप्तान के तौर पर एमएस से पास काफी अनुभव है। उनके पास अनुभवी खिलाड़ी भी हैं लेकिन इन सभी अनुभवी खिलाड़ियों को वह मैदान पर कैसे फिट करेंगे, मैं यही देखने के लिए उत्सुक हूं।"

"इन सभी खिलाड़ियों का सम्मान करते हुए यह कहना चाहूंगा, मुझे नहीं लगता है कि उनको बल्लेबाजी के दौरान कोई भी चुनौती पेश आने वाली है और ना ही गेंदबाजी करते समय। टी20 फॉर्मेट के लिहाज से जो सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू है वो एथलेटिक और फील्डिंग सबसे अहम होता है, वह अपने सीनियर खिलाड़ियों को फील्डिंग के दौरान किस तरह से जगह पर रखेंगे। मुझे लगता है यह सबसे चुनौतीपूर्ण भाग होगा एक कप्तान के तौर पर।"

MS Dhoni को कोबरा सांप जैसा बताया पूर्व दिग्गज ने, कहा- 'इंतजार करने के बाद करते हैं शिकार'

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस