Move to Jagran APP

अख्तर या ब्रेट ली से नहीं किसी और गेंदबाज से लगता था सचिन तेंदुलकर को 'डर'

सचिन तेंदुलकर को शोएब अख्तर या ब्रेट ली से नहीं किसी और का सामना करने में परेशानी होती थी...

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 03:06 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2016 03:25 PM (IST)
अख्तर या ब्रेट ली से नहीं किसी और गेंदबाज से लगता था सचिन तेंदुलकर को 'डर'

नई दिल्ली, आइएएनएस। अपनी बल्लेबाजी से कई लोगों को दीवाना बनाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों शोएब अख्तर या ब्रेट ली से नहीं, किसी और का सामना करने में डर लगता था। जी हां, सचिन ने खुद यह बात स्वीकार की है।

prime article banner

उन्होंने कहा कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिये का सामना करने में काफी दिक्कत होती थी। हिंदुस्तान टाइम्स के एक कार्यक्रम में सचिन ने कहा, 'यह अजीब है, लेकिन हैंसी ने मुझे कई बार आउट किया है।' इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें किसकी बल्लेबाजी देखना सबसे ज्यादा पसंद था।

वीरू की बल्लेबाजी देखने में आता था मजा
सचिन ने यह भी बताया कि उन्हें अपने साथी ओपनर वीरेंद्र सहवाग को बल्लेबाजी करते देखना सबसे ज्याद पसंद था। सचिन ने कहा कि सहवाग को बल्लेबाजी करते देखना शानदार था, क्योंकि वह अगली गेंद पर क्या करेंगे यह अंदाजा लगाना मुश्किल होता था। उन्होंने कहा, 'सहवाग के साथ बल्लेबाजी करते हुए मुझे पता नहीं होता था कि अगली गेंद पर क्या होना है। उनके साथ कुछ दिनों तक खेलने के बाद मैं समझ पाया कि वह क्या सोच रहे हैं।'

गौरतलब है कि सचिन ने सहवाग के साथ वनडे क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी की है और यह जोड़ी वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ियों में से एक के तौर पर जानी जाती थी। सचिन ने अपने समकालीन बल्लेबाज वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को 'स्पेशल पैकेज' बताया और टेनिस स्टार स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को क्रिकेट खिलाड़ियों से अलग अपना पंसदीदा खिलाड़ी बताया है।

सचिन ने साथ ही कहा उन्होंने जितने तेज गेंदबाजों को खेला उनमें से ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और पाकिस्तान के शोएब अख्तर सबसे तेज गेंदबाजी करते थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.