Move to Jagran APP

WTC Final में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया से कहां पर हुई सबसे बड़ी चूक, सचिन तेंदुलकर ने बताया

भारतीय टीम को जो हार मिली उसकी कई वजह रही लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बताया कि वो कौन सी सबसे बड़ी चूक भारतीय टीम से हुई जहां से मैच उनके हाथ से निकल गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 01:05 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 01:17 PM (IST)
WTC Final में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया से कहां पर हुई सबसे बड़ी चूक, सचिन तेंदुलकर ने बताया
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर 144 साल में पहली बार टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया और इतिहास बनाने से चूक गए। टीम को जो हार मिली उसकी कई वजह रही, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बताया कि वो कौन सी सबसे बड़ी चूक भारतीय टीम से हुई जहां से मैच उनके हाथ से निकल गया। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती को सबके सामने रखा। 

loksabha election banner

भारत को फाइनल मैच में मिली हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया और लिखा कि, इस खिताब को जीतने के लिए न्यूजीलैंड की टीम को बधाई। भारतीय टीम अपने प्रदर्शन से निराश होगी और आप उनसे बेहतर टीम निकले। जैसा कि मैंने पहले कहा था कि, इस मैच में पहले 10 ओवर काफी अहम होंगे और टीम इंडिया ने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों का विकेट 10 रन के अंदर गंवा दिया। इन दोनों के आउट होने की वजह से भारतीय टीम काफी दवाब में आ गई। 

साउथैंप्टन में खेले गए मुकाबले में बारिश की वजह से पहले पांच दिन में खेल में काफी बाधा हुई, लेकिन खेल के छठे दिन यानी रिजर्व डे वाले दिन ही मैच का फैसला हो गया और टीम इंडिया को हार मिली। सच तो ये है कि, इस मैच में कहीं भी टीम इंडिया को देखकर नहीं लगा कि उनमें कभी भी इस मैच को जीतने का जज्बा हो। खासतौर पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में सबसे ज्यादा निराश किया और इसका खामियाजा भारत को हार के तौर पर भुगतना पड़ा। विराट के पास अपनी कप्तानी में टीम को टेस्ट चैंपियन बनाने का शानदार मौका जिसे उन्होंने गंवा दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.