Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर बोले- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए IOC से सीख ले सकती है ICC

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि आइसीसी को आइओसी से सीखना चाहिए कि किस तरह ओलंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 08:57 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 08:57 AM (IST)
सचिन तेंदुलकर बोले- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए IOC से सीख ले सकती है ICC
सचिन तेंदुलकर बोले- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए IOC से सीख ले सकती है ICC

नई दिल्ली, आइएएनएस। किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के लिए असली चुनौती टेस्ट क्रिकेट होती है, लेकिन इस समय लागू लॉकडाउन की वजह से तमाम दौरे स्थगित कर दिए गए हैं और ऐसे में आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का भविष्य अधर में लटका पड़ा है। चैंपियनशिप का फाइनल 2021 में इंग्लैंड के लॉ‌र्ड्स में खेला जाए, इसकी संभावना बहुत कम नजर आ रही है। हालांकि, भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पास इसका समाधान है।

loksabha election banner

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इस मामले में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओए) से सीख ली जा सकती है कि उन्होंने कैसे खेलों को एक साल के लिए टाल दिया। सचिन को लगता है कि कुछ गणित बैठाना पड़ेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला संस्करण बिना किसी परेशानी के हो जाए, क्योंकि टेस्ट चैंपियनशिप को टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया है, लेकिन कई सीरीज स्थगित हो गई हैं।

क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने कहा है, "आप देखेंगे कि ओलंपिक को भी एक साल के लिए टाल दिया गया है, लेकिन इसे नाम टोक्यो ओलंपिक 2020 ही दिया जाएगा, बेशक ये 2021 में खेले जाएं। इसी तरह से हमें वो समय निकालना पड़ेगा जहां आप जानते हों कि सभी मैच खेले जा सकते हैं, जो इस समय होने चाहिए थे। हमें देखना पड़ेगा कि उन मैचों को भविष्य में कैसे किया जा सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "इसी के साथ चैंपियनशिप को जारी कैसे रखा जा सकता है। दोबारा से शुरू करना बड़ी बात होगी। अगर आपने कुछ शुरू कर दिया है तो इसे सबसे सही और पारदर्शी तरीके से खत्म करना चाहिए जहां हम सभी बाकी के मैच करा सकें और हर किसी को एक सही मौका दे सकें। हम समय सीमा बढ़ा सकते हैं, क्योंकि यह दौरे भी पूरी तरह से रद नहीं हुए हैं, उन्हें स्थगित कर दिया गया है। इसलिए दौरे के साथ चैंपियनशिप भी स्थगित की गई है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.