Move to Jagran APP

क्रिकेट डिप्लोमेसी के लिए सचिन तेंदुलकर ने की PM नरेंद्र मोदी की प्रशंसा, कही ये बात

ICC Cricket World Cup 2019 सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 05:32 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 12:14 AM (IST)
क्रिकेट डिप्लोमेसी के लिए सचिन तेंदुलकर ने की PM नरेंद्र मोदी की प्रशंसा, कही ये बात
क्रिकेट डिप्लोमेसी के लिए सचिन तेंदुलकर ने की PM नरेंद्र मोदी की प्रशंसा, कही ये बात

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 भले ही इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा हो लेकिन दुनिया के कई देशों में खासकर एशिया महाद्वीप में लोगों पर इसकी खुमारी साफ देखी जा सकती है। उधर, कई छोटे देश क्रिकेट को बढ़ावा दे रहे हैं। इसमें कई देशों का साथ तो खुद बीसीसीआई और भारत सरकार ने दिया है। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है, वह है मालदीव। यहां क्रिकेट के विकास के लिए भारत सरकार और बीसीसीआई मदद कर रही है।    

loksabha election banner

इसी बात को लेकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट और स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर सराहना की है। गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव यात्रा पर गए थे, जहां उन्होंने मालदीव के राष्‍ट्रपति इब्राहिम मोहम्‍मद सोलिह से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति सोलिह को भारतीय टीम के खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ वाला बैट भेंट किया था। 

वर्ल्‍डकप के दौरान पीएम मोदी द्वारा पेश किए गए क्रिकेट डिप्‍लोमेसी बेहतरीन उदाहरण के लिए सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया। ट्वीट में सचिन तेंदुलकर ने लिखा, "क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए बहुत-बहुत धन्‍यवाद पीएम नरेंद्र मोदी जी। वर्ल्‍डकप के दौरान क्रिकेट डिप्‍लोमेसी का बेहतरीन उदाहरण।" इसके साथ-साथ सचिन तेंदुलकर ने उम्‍मीद जताई कि मालदीव जल्‍द ही क्रिकेट की दुनिया में अपनी मौजूदगी दर्ज करने में सफल रहेगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मालदीव में क्रिकेट को प्रमोट करने में भारत सरकार मदद करेगी। हम मालदीव के राष्‍ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के देश में खेल को बढ़ावा देने के मिशन को पूरा करेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत इस समय मालदीव में क्रिकेटरों को ट्रेनिंग और उन्‍हें उच्च स्‍तरीय बनाने में मदद कर रहा है। बीसीसीआई मालदीव में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनवाने की सोच रही है। इस मामले में भारत का विदेश मंत्रालय, बीसीसीआई के साथ मिलकर काम कर रहा है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.