Move to Jagran APP

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप में खेली थी जबरदस्त पारी, नेहरा ने उसे सबसे ढीली पारी करार दिया

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 2011 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जो पारी खेली थी उसे आशीष नेहरा ने उनकी सबसे ढीली पारी करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 04:55 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 04:57 PM (IST)
सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप में खेली थी जबरदस्त पारी, नेहरा ने उसे सबसे ढीली पारी करार दिया
सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप में खेली थी जबरदस्त पारी, नेहरा ने उसे सबसे ढीली पारी करार दिया

नई दिल्ली, जेएनएन। सचिन तेंदुलकर ने साल 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत के लिए अहम पारी खेली थी और इसके बाद ही टीम फाइनल में पहुंची थी। उस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया था। अब टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने सचिन की उस पारी का जिक्र किया और कहा कि तेंदुलकर को खुद भी इस बात का पता था कि वो अपनी उस पारी के दौरान कितने लकी रहे थे। सचिन की उस पारी को नेहरा ने उनकी सबसे ढीली पारी करार दिया। उस मुकाबले में सचिन ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे, लेकिन उनका कैच चार बार छूटा था। 

loksabha election banner

पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में सचिन का कैच तीन बार शाहिद अफरीदी की गेंद पर जबकि एक बार मो. हफीज की गेंद पर ड्रॉप हुआ था। एक बार वो LBW के फैसले पर DRS की वजह से बचे थे तो वहीं 23 रन पर दो बार थर्ड अंपायर के फैसले की वजह से बच गए थे। उस मैच में सचिन का लक उनके साथ था और उनकी पारी के दम पर ही भारत ने 260 रन बनाए थे। द ग्रेटेस्ट राइवलरी पॉडकास्ट पर नेहरा ने कहा कि ये कहने वाली बात नहीं है, खुद सचिन को भी पता था कि वो उस पारी में कितने लकी थे। ये उनकी सबसे ढीली पारी थी। 

आशीष नेहरा ने उस मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 33 रन देकर 2 विकेट लिए थे और भारत को 29 रन से जीत मिली थी। नेहरा ने कहा जिस तरह से भारतीय पारी शुरू हुई थी, ऐसा लग रहा था कि भारत 350 रन बनाएगा। नेहरा ने कहा कि देखिए जब आप वर्ल्ड कप की बात करते हैं तो यह भारत-पाकिस्तान हो, भारत-इंग्लैंड हो या फिर और कोई टीम हो, दबाव रहता ही है। आप सेमीफाइनल में पहुंच चुके हो और आप अच्छी टीम हो लेकिन अंत में इस बात से फर्क पड़ता है कि आप दबाव कैसे झेलते हो।

नेहरा ने आगे कहा कि वीरेंद्र सहवाग ने जिस तरह से उमर गुल के खिलाफ शुरुआत की थी, एक समय ऐसा लगा था कि भारत 340-350 रन बनाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हम जब गेंदबाजी कर रहे थे तब पाकिस्तान की टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन टीम इंडिया ने भी अच्छी वापसी की और मैच में फिर जीत दर्ज किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.