नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में खेलते हुए भारत के लिए विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कहा कि धौनी अपने खेल के अच्छी तरह से पहचानते हैं और उन्हें कब क्रिकेट से रिटायरमेंट लेना चाहिए इसका फैसला उन पर छोड़ देना चाहिए। इंग्लैंड दौरे पर अपनी बल्लेबाजी को लेकर धौनी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे मौके पर सचिन ने धौनी का सपोर्ट करते हुए कहा कि धौनी को अच्छी तरह से पता है कि टीम को उनसे क्या चाहिेए और वो कहां क्या कर रहे हैं। वो भारतीय टीम का साथ लंबे वक्त से जुड़े हुए हैं ऐसे में हमें उनका फैसला उन पर ही छोड़ देना चाहिए। 

धौनी की कप्तानी में सचिन तेंदुलकर खेल चुके हैं और वर्ष 2011 में जब भारतीय टीम ने दूसरी बार विश्व कप खिताब जीता था तब सचिन भारतीय टीम का हिस्सा थे। उस वक्त टीम के कप्तान धौनी ही थे। क्रिकेट के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके सचिन का कहना है कि धौनी ने काफी क्रिकेट खेला है और वो ऐसी जगह पर खड़े हैं जहां वो अपने खेल को समझते हैं। मुझे लगता है कि हमें सब कुछ उन पर छोड़ देना चाहिए। एक दोस्त होने के नाते मैं उन्हें जानता हूं और मुझे लगता है कि वो अपने बारे में फैसला करने वाले सबसे बेस्ट व्यक्ति हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद जब वो अंपायर से विकेट ले रहे थे तब इस बात ने जोर पकड़ा था कि धौनी क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं। कई पूर्व भारतीय बल्लेबाज जैसे कि सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली ने इंग्लैंड में उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी आलोचना की थी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धौनी संन्यास नहीं ले रहे हैं। धौनी ने अंपायर से गेंद इस वजह से ली थी क्योंकि वो भरत अरुण को गेंद दिखाना चाहते थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप