Move to Jagran APP

विराट कोहली का ये शॉट है बेहद खास, सचिन तेंदुलकर भी हैं इसके मुरीद

हर खिलाड़ी की पहचान एक खास शॉट से होती है और सचिन को उनके स्ट्रेट ड्राइव के लिए जाना जाता था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 06:25 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 06:25 PM (IST)
विराट कोहली का ये शॉट है बेहद खास, सचिन तेंदुलकर भी हैं इसके मुरीद
विराट कोहली का ये शॉट है बेहद खास, सचिन तेंदुलकर भी हैं इसके मुरीद

 नई दिल्ली, जेएनएन। सचिन तेंदुलकर जिन दिनों क्रिकेट खेला करते थे उन दिनों उनकी तुलना सर डॉन ब्रेडमैन के साथ की जाती थी। सचिन से पहले उन्हें क्रिकेट के सबसे बेस्ट खिलाड़ी के तौर पर देखा जाता था। अपने ने अपने 24 वर्ष के क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड्स बनाए और कुल 34,357 रन बनाए। सचिन की उपलब्धियों ने उन्हें भारतीय क्रिकेट का भगवान बना दिया। 

prime article banner

इन दिनों भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन के साथ की जा रही है। सचिन ने कहा कि उन्हें तुलना में विश्वास नहीं है, लेकिन विराट की जो उपलब्धि है वो बेहद काबिलेतारीफ है। सचिन अपने शानदार स्ट्रेट ड्राइव के लिए जाने जाते थे और उनका कहना है कि वो विराट को फ्लोलेस कवर ड्राइव के बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने कहा कि मैं कभी तुलना किया जाना पसंद नहीं करता लेकिन विराट ने जो कुछ भी हासिल किया है वो प्रशंसा के योग्य है। मैं उनके कवर ड्राइव का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वो जिस तरह से बैलेंस होकर बाहर की तरफ शॉट खेलते हैं वो कमाल का है। हर बल्लेबाज अपने एक खास शॉट की वजह से जाना जाता है और विराट का सबसे खास शॉट कवर ड्राइव है। 

विराट कोहली इंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं पर वो भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर सचिन ने कहा कि इन दिनों कंगारू टीम संघर्ष कर रही है ऐसे में भारत के पास जीतने के ज्यादा मौके हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को चुनौती देने वाले विरोधी के तौर पर जाना जाता है पर फिलहाल उनकी बल्लेबाजी में कोई गहराई नहीं है। टीम की गेंदबाजी अच्छी है लेकिन उनका प्रदर्शन इस पर निर्भर करेगा कि उन्हें किस तरह का विकेट उपलब्ध कराया जाता है। अगर वो फ्लैट सरफेस बनाएंगे तो ये भारत के हक में जाएगा। टीम इंडिया के पास अच्छे स्पिनर्स भी हैं। मुझे लगता है कि अगर बल्लेबाज मैच में अपनी भूमिका ज्यादा निभाएंगे तो काफी कुछ बदल सकता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.