Move to Jagran APP

विराट व रोहित से ज्यादा खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया था सचिन व गांगुली ने- इयान चैपल

इयान चैपल ने कहा कि विराट व रोहित की तुलना में सचिन व गांगुली ने ज्यादा बेहतर तेज गेंदबाजों का सामना किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 04:31 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 04:41 PM (IST)
विराट व रोहित से ज्यादा खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया था सचिन व गांगुली ने- इयान चैपल
विराट व रोहित से ज्यादा खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया था सचिन व गांगुली ने- इयान चैपल

 नई दिल्ली, प्रेट्र। विराट कोहली और रोहित शर्मा इस दौर के सफल बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं और वो दोनों रनों का अंबार लगा रहे हैं। पर जब बात ज्यादा खतरनाक व बेहतरीन तेज गेंदबाजों का सामना करने की आती है तो इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल की कुछ अलग ही राय है। चैपल का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं है कि विराट व रोहित टीम इंडिया के बेस्ट वनडे बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें चुनौती देने वाले बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांंगुली की जोड़ी होगी जिन्होंने 15 साल तक अपने दौर में गेंदबाजों को चुनौती दी और परेशानी में रखा। 

loksabha election banner

चैपल ने कहा कि सचिन व गांगुली ने अपना ज्यादातर वक्त दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों का सामना करते हुए बिताया। अपने समय में उन दोनों ने पाकिस्तान के वसीम अकरम और वकार यूनिस, वेस्ट इंडीज के कर्टली एंब्रोस और कर्टनी वॉल्श, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली, दक्षिण अफ्रीका के एलन डोनाल्ड ओर शॉन पोलाक, श्रीलंका के लेसिथ मलिंगा और चमिंडा वास का सामना किया। ऐसे गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं था। 

इयान चैपल ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि सचिन व गांगुली ने विराट व रोहित की तुलना में दुनिया के ज्यादा बेहतर और खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया। हालांकि विराट कोहली और रोहित शर्मा सफेद गेंद की बेस्ट जोड़ी हैं। इन दोनों का वनडे व टी 20 में काफी अच्छा रिकॉर्ड है। विराट कोहली ने दोनों प्रारूपों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। वहीं तेंदुलकर ने सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेला था वहीं जब तक ये प्रारूप और ज्यादा लोकप्रिय होता तब तक उनका करियर खत्म हो चुका था। 

हालांकि इयान चैपल ने ये भी साफ किया कि अगर आप वर्तमान आंकड़ों पर गौर करें और विराट कोहली को भी सचिन तेंदुलकर के समान और रोहित शर्मा को सौरव गांगुली की तरह समान पारियां दो तो फिर वर्तमान जोड़ी का पलड़ा भारी हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.