नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेला। इसमें शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम को 2-1 से हार मिली। इस सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा भी साबित की, तो कुछ ने मिले मौके को गंवा दिया। अब टीम इंडिया इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलेगी उसके बाद भारतीय खिलाड़ी आइपीएल 2021 पार्टू टू में हिस्सा लेंगे जो यूएई में आयोजित किया जाएगा। जाहिर है भारतीय सेलेक्टर्स की निगाहें आइपीएल पार्ट टू पर भी लगी होगी और जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे शायद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेलने का मौका भी मिल जाए। 

फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर व विकेटकीपर सबा करीम ने अपनी फेवरेट संभावित भारतीय टीम का चयन किया है। सबा ने अपनी टीम में शिखर धवन और युजवेंद्रा चहल को शामिल नहीं किया है। इंडिया टीवी से बात करते हुए सबा करीम ने कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने जो टीम चुनी थी वहां करीब 17 प्लेयर थे और वहीं से मैंने अपनी टीम चुननी शुरू कर दी थी। जिन खिलाड़ियों ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें श्रीलंका दौरे पर मौका नहीं मिला क्योंकि वे इंग्लैंड में थे तो आपके पास उन्हें बाहर रखने का कोई बहाना नहीं है। 

सबा करीम ने कहा कि, टीम की चयन में कंसीसटेंसी होनी चाहिए और इसकी वजह से ही वाशिंगटन सुंदर को मैंने अपनी टीम में रखा है। मुझे लगता है कि, यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टीम में एक ऑफ स्पिनर की जरूरत है और सुंदर ऑलराउंडर भी हैं। सुंदर के साथ मैंने अपनी टीम में राहुल चाहर को रखा है क्योंकि वो एक आक्रामक गेंदबाज हैं साथ ही उनमें विकेट लेने की क्षमता है और वो एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं। मैं अभी भी भुवनेश्वर कुमार को टीम में रख रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि उनकी फॉर्म वापस आ रही है और वह भारतीय टीम के लिए बहुत जरूरी होंगे।

सबा करीम ने श्रेयस अय्यर के बारे में कहा कि, मैंने उन्हें अपनी टीम में इसलिए रखा है क्योंकि वो उस टीम में भी थे जो इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी और वहां उनका प्रदर्शन काफी अच्छा था। वो इस साल आइपीएल नहीं खेल सके लेकिन पिछले साल आइपीएल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा था। इसलिए, उसे टीम से बाहर रखने का आधार होना चाहिए। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए सबा करीम की संभावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार। 

Edited By: Sanjay Savern