नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के यूएई लेग में हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम के लिए शुरुआत दो मुकाबले नहीं खेले हैं। हार्दिंक पूरी तरह से फिट नहीं हैं जिसकी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है और वो कब खेलेंगे इस पर सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि मुंबई फ्रेंचाइजी की कहना है कि जहां तक हार्दिंक के चोट का सवाल है तो इस पर ज्यादा चिंता करने वाली कोई बात नहीं है, लेकिन इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने सवाल उठा दिए हैं। 

सबा करीम ने कहा कि क्या सेलेक्टर्स को पता नहीं था कि हार्दिंक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं तो फिर वर्ल्ड कप टीम में उनका चयन कैसे किया गया। किसी भी खिलाड़ी के लिए सामान्य नियम यही है कि पहले उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होती है। अब हार्दिंक पांड्या की फिटनेस पर सवाल उठ रहे हैं और इसकी वजह से वो मुंबई के लिए यूएई में पहले दो मैच नहीं खेल पाए हैं। हालांकि टीम मैनेजमेंट का कहना है कि वो अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं और जल्दी ही वापस आ सकते हैं। 

सबा करीम ने अपने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर कहा कि वह (हार्दिक) बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन अब सवाल यह है कि जब उन्हें भारतीय टीम के लिए चुना गया तो क्या वह पूरी तरह फिट थे या नहीं? अगर वह फिट थे तो यह जायज है। लेकिन अगर नहीं, तो फिर यह कैसे हुआ। अगर वह उस चोट को झेल रहे थे तो उन्हें क्यों चुना गया? सामान्य नियम है - आपको अपनी फिटनेस साबित करनी होगी और एनसीए में जाकर वापस आना होगा। यह नियम सभी पर लागू होता है। तो, सवाल सही है लेकिन हम नहीं जानते कि वास्तव में हार्दिक पंड्या के साथ क्या हुआ था। 

Edited By: Sanjay Savern