Move to Jagran APP

IPL 2023: रुतुराज गायकवाड़ ने किया खुलासा; क्या करते हैं एमएस धौनी, जब हारती है CSK की टीम

IPL 2023 CSK के ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने एमएस धौनी की तारीफ की है। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी उन्हें शांत रहना सिखाया। आइपीएल का पिछला सीजन सीएसके के लिए सबसे खराब रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Mon, 28 Nov 2022 10:24 AM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 10:24 AM (IST)
IPL 2023: रुतुराज गायकवाड़ ने किया खुलासा; क्या करते हैं एमएस धौनी, जब हारती है CSK की टीम
IPL 2023: एमएस धौनी, पूर्व कप्तान टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत ही नहीं दुनिया का कोई भी क्रिकेटर जो एमएस धौनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुका है, वह उनका फैन है। हर कोई इस बारे में बात करता है कि उनके पास शायद दुनिया की बेस्ट क्रिकेटिंग ब्रेन है। इंग्लैंड का क्रिकेटर मोइन अली हो या फिर हार्दिक पांड्या सबने एक सुर में कहा कि धौनी से उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में शांत रहना सीखा।

loksabha election banner

अब नया खुलासा सीएसके के ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने किया है। आकाश चोपड़ा से बातचीत के दौरान गायकवाड़ ने बताया कि धौनी टीम की हार के बाद सबसे बात करते हैं। वह कोशिश करते हैं कि हार और जीत के बाद भी टीम का माहौल एक जैसा रहे। 

मैच हारने के बाद क्या कहते हैं धौनी?

उन्होंने कहा कि " मैच हारने के बाद सभी CSK के खिलाड़ी 10-15 मिनट तक शांत रहते हैं। लेकिन जब माही भाई प्रजेंटेशन के बाद लौटते हैं तो कहते हैं रिलेक्स ब्वॉयज, ऐसा होता है। आप उनको सुनकर सुकून महसूस करते हैं। उन्होंने मुझे सिखाया है कि कैसे शांत रहें जब चीजें आपके साथ न हो। इतना ही नहीं जब आप जीतते हैं तो भी आपको न्यूट्रल होने की आवश्यकता होती है।

गायकवाड़ ने कहा कि वह कोशिश करते हैं कि जीत और हार में टीम का माहौल एक जैसा हो। हां, हार से निराशा होती है, लेकिन नकारात्मकता टीम में नहीं होती। कई बार जब आप हारते हैं तो टीम में अलग-अलग ग्रुप बन जाते हैं, लेकिन CSK में ऐसा नहीं होता है।

टीम मीटिंग रखते हैं छोटा

गायकवाड़ ने CSK की टीम मीटिंग के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि CSK की टीम मीटिंग छोटी होती है। एमएस धौनी की मीटिंग बहुत छोटी होती है। टीम हार हो फिर भी टीम मीटिंग ज्यादा से ज्यादा 2-3 मिनट की होती है। वह हमसे कहेंगे कि एक डिनर प्लान है सब तैयार रहें।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के वर्ल्ड कप न खेलने आने की धमकी पर गौतम गंभीर भी कूदे, रमीज राजा ने भारत न आने की बात कही थी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.