नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत ही नहीं दुनिया का कोई भी क्रिकेटर जो एमएस धौनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुका है, वह उनका फैन है। हर कोई इस बारे में बात करता है कि उनके पास शायद दुनिया की बेस्ट क्रिकेटिंग ब्रेन है। इंग्लैंड का क्रिकेटर मोइन अली हो या फिर हार्दिक पांड्या सबने एक सुर में कहा कि धौनी से उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में शांत रहना सीखा।

अब नया खुलासा सीएसके के ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने किया है। आकाश चोपड़ा से बातचीत के दौरान गायकवाड़ ने बताया कि धौनी टीम की हार के बाद सबसे बात करते हैं। वह कोशिश करते हैं कि हार और जीत के बाद भी टीम का माहौल एक जैसा रहे। 

मैच हारने के बाद क्या कहते हैं धौनी?

उन्होंने कहा कि " मैच हारने के बाद सभी CSK के खिलाड़ी 10-15 मिनट तक शांत रहते हैं। लेकिन जब माही भाई प्रजेंटेशन के बाद लौटते हैं तो कहते हैं रिलेक्स ब्वॉयज, ऐसा होता है। आप उनको सुनकर सुकून महसूस करते हैं। उन्होंने मुझे सिखाया है कि कैसे शांत रहें जब चीजें आपके साथ न हो। इतना ही नहीं जब आप जीतते हैं तो भी आपको न्यूट्रल होने की आवश्यकता होती है।

गायकवाड़ ने कहा कि वह कोशिश करते हैं कि जीत और हार में टीम का माहौल एक जैसा हो। हां, हार से निराशा होती है, लेकिन नकारात्मकता टीम में नहीं होती। कई बार जब आप हारते हैं तो टीम में अलग-अलग ग्रुप बन जाते हैं, लेकिन CSK में ऐसा नहीं होता है।

टीम मीटिंग रखते हैं छोटा

गायकवाड़ ने CSK की टीम मीटिंग के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि CSK की टीम मीटिंग छोटी होती है। एमएस धौनी की मीटिंग बहुत छोटी होती है। टीम हार हो फिर भी टीम मीटिंग ज्यादा से ज्यादा 2-3 मिनट की होती है। वह हमसे कहेंगे कि एक डिनर प्लान है सब तैयार रहें।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के वर्ल्ड कप न खेलने आने की धमकी पर गौतम गंभीर भी कूदे, रमीज राजा ने भारत न आने की बात कही थी

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट