Move to Jagran APP

IPL 2020 में किसके कहने पर खेलने आए बेन स्टोक्स, खुद बताया उस शख्स का नाम

IPL 2020 राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स यूएई पहुंच गए हैं और जरूरी आइसोलेशन अवधि बिता रहे हैं। इसके बाद वो अपनी टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। राजस्थान की टीम ने अब तक पांच में से तीन मैच गंवाए हैं और दो में जीत दर्ज की है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 04:01 PM (IST)
IPL 2020 में किसके कहने पर खेलने आए बेन स्टोक्स, खुद बताया उस शख्स का नाम
IPL 2020 राजस्थान के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (एपी फोटो)

लंदन प्रेट्र। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अब आइपीएल 2020 में खेलते नजर आएंगे। वो यूएई पहुंच चुके हैं और जरूरी आइसोलेशन अवधि बिता रहे हैं। इसके बाद उनका कोविड टेस्ट किया जाएगा और फिर निगेटिव आने पर वो टीम के साथ जुड़ जाएंगे और फिर खेलते भी नजर आएंगे। पहले तो ये कहा जा रहा था कि वो इस सीजन में नहीं खेलेंगे, लेकिन अब उन्हें खुलासा किया है कि किसके कहने पर वो आइपीएल में हिस्सा लेे यूएई पहुंचे। 

loksabha election banner

यूएई आने से पहले स्टोक्स न्यूजीलैंड अपने बीमार पिता से मिलने गए थे। वो अपने पिता की बीमारी की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बीच से हट गए थे और न्यूजीलैंड चले गए थे। बेन स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है। स्टोक्स अपने परिवार के साथ पांच हफ्ते तक न्यूजीलैंड में रहे और फिर यूएई आए। उन्होंने एक अखबार के लिए लिखे अपने कॉलम में लिखा कि अपने परिवार से दूर होना काफी मुश्किल था। ये मेरे परिवार के लिए एक मुश्किल वक्त है और हमने एक-दूसरे का अच्छा साथ निभाया है। 

स्टोक्स ने अपने माता-पिता के साथ किए गए बातचीत का जिक्र करते हुए लिखा कि, मेरे उपर जो जिम्मेदारियां हैं उसे लेकर उनके पिता हमेशा ही काफी सजग रहे हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि, जो मेरा काम है उसे पूरा करना मेरी जिम्मेदारी है। पिता कि इन बातों और फिर परिवार के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद ही मैं खेलने आया। मेरे माता-पिता का आशीर्वाद मेरे साथ है और सबकी सहमति के बाद यही बात सामने आई कि मुझे अपने खेल पर ध्यान लगाना चाहिए। इस टूर्नामेंट को खत्म करने के बाद मैं अपने परिवार के पास वापस लौट जाउंगा। आपको बता दें कि अब तक राजस्थान की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और इस टीम को पांच में से तीन मैच गंवाने पड़े हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.