Move to Jagran APP

12 साल पहले MS Dhoni के साथ हुए विवाद पर RP Singh ने दी सफाई

पूर्व भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा क्रिकेट की दुनिया में धौनी का आज जो मुकाम है उसके पीछे बड़ी वजह यह रही कि वह चयन करते समय बिलकुल भी पक्षपात नहीं करते थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 10:18 PM (IST)
12 साल पहले MS Dhoni के साथ हुए विवाद पर RP Singh ने दी सफाई
12 साल पहले MS Dhoni के साथ हुए विवाद पर RP Singh ने दी सफाई

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि धौनी हमेशा ही सबके साथ समान बर्ताव किया करते थे। क्रिकेट की दुनिया में धौनी का आज जो मुकाम है उसके पीछे बड़ी वजह यह रही कि वह चयन करते समय बिलकुल भी पक्षपात नहीं करते थे।

prime article banner

उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान ने टीम चयन करते समय कभी दोस्ती को आड़े नहीं आने दिया। साल 2007 के टी-20 विश्व कप की विजेता टीम के सदस्य रहे आरपी ने साल 2008 की चयन समिति की उस बैठक की लीक हुई बातों के बारे में भी बात की।

रोहित शर्मा टेस्ट में बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार, विराट कोहली को करना होगा फैसला

उन्होंने कहा कि धौनी उन लोगों को बैक करते थे, जिनके बारे में उन्हें लगता था कि वे उनके प्लान को बेहतर तरीके से पूरा कर सकते हैं। साल 2008 में एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि आरपी सिंह और इरफान पठान के चयन को लेकर धौनी असहमत थे। यह खबर भी आई थी जब चयनकर्ताओं ने आरपी सिंह के स्थान पर इरफान को चुनने को कहा तो धौनी ने कप्तानी से हटने का ऑफर दिया था।

धौनी ने इस लीक को बकवास करार दिया था। आरपी सात मैचों की उस सीरीज के दूसरे मैच के बाद नहीं खेले थे। आरपी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उस लीक से मुझ पर कोई असर पड़ा था। जिस इंग्लैंड सीरीज के बारे में आप बात कर रहे हैं मुझे लगता है कि इंदौर में मैंने कोई विकेट नहीं लिया था। हां, स्वाभाविक रूप से लोग सोचते हैं कि उन्हें दो-तीन मैच खेलने को मिलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

IPL में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज ने कहा, सचिन तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी करके बहुत मजा आया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.