मुंबई। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि एशिया कप में विराट की गैरमौजूदगी में भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली और शिखर धवन भारत के लिए अहम साबित होंगे। इस बार एशिया कप में विराट की जगह टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। विराट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद आराम करेंगे। भारत को एशिया कप में अपना पहला मुकाबला 18 सितंबर को खेलना है। शिखर धवन को इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। 

ब्रेट ली ने कहा कि एशिया कप में धवन और रोहित टीम के अहम बल्लेबाज होंगे। मुझे यकीन है कि रोहित इस टूर्नामेंट में अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश करेंगे। विराट टीम में नहीं होंगे और उनकी नहीं रहने पर ये दोनों भारतीय बल्लेबाजी क्रम के मुख्य आधार होंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट, 221 वनडे खेलने वाले ली ने कहा कि रोहित यूएई में काफी सफल रहेंगे क्योंकि इस तरह के विकेट पर वो काफी अच्छा खेलते हैं। विराट इस टूर्नामेंट के दौरान आराम करेंगे जिस वजह से इन दोनों को अपनी काबिलियत साबित करने का मौका मिलेगा। 

रोहित के बारे में कहा जाता है कि वो लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज के स्वींग और क्रास करती गेंद को सही तरीके से नहीं खेल पाते इसके बारे में ली ने कहा कि मैं इससे सहमत नहीं हूं क्योंकि यूएई का माहौल अलग होगा। विरोधी टीम रोहित के लिए अपनी टीम में लेफ्ट आर्म गेंदबाज को लेकर जरूर आएंगे लेकिन यूएई का विकेट काफी स्लो रहता है और गेंद काफी नीचे रहती है ऐसे में रोहित गेंदबाजों पर हावी रहेंगे। यहां का विकेट उनकी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि धवन को भी कुछ तकनीकी सुधार करनी होगी। धवन के बारे में ली ने कहा कि वो भारत के हर मैदान पर खेल चुके हैं जहां का विकेट स्लो है और गेंद नीची रहती है। ऐसे में यूएई का ट्रैक उन्हें पूरी तरह से सूट करेगा। यहां वो गेंद की लाइन में आराम से खेल सकते हैं।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern