नई दिल्ली, आइएएनएस। मेलबर्न टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट के लिए रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ जाएंगे जो पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि, तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन मेलबर्न में ही किया जा सकता है क्योंकि सिडनी में कोविड-19 महामारी की स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। 

दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कि, वो खुश हैं कि तीसरे टेस्ट के लिए रोहित शर्मा भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। अब रोहित को लेकर भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि, टीम मैनेजमेंट उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए पहले बात करेगी और ये जानने की कोशिश की जाएगी कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं। 

रवि शास्त्री ने कहा कि, वो टीम के साथ बुधवार को जुड़ जाएंगे और हम उनसे बात करेंगे कि उनकी शारीरिक हालत क्या है, क्योंकि वो पिछले दो सप्ताह से क्वारंटाइन थे। हमें ये देखना होगा कि वो टीम में शामिल किए जाने से पहले कैसा महसूस कर रहे हैं। यानी शास्त्री का साफ तौर पर ये कहना है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दिए जाने से पहले उनकी मानसिक व शारीरिक स्थिति को परखने के बाद ही कोई फैसला किया जाएगा। आपको बता दें कि रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने यूएई में खेले गए आइपीएल के 12वें सीजन में पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था। 

इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद वो भारत वापस लौट आए थे और अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए एनसीए भी गए थे। इसकी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे व टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे साथ ही उन्होंने दो टेस्ट मैच भी मिस कर दिया। रोहित जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ नहीं आए थे तब उसे लेकर काफी बातें हुई थी और कहा ये भी जा रहा था कि सबकुछ ठीक नहीं है। बाद में कप्तान विराट ने भी कहा था कि, रोहित की फिटनेस के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है और इसके बाद बीसीसीआइ ने साफ किया था कि वो तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप