नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का लोहा सभी मानते हैं। सबसे ज्यादा चार बार आईपीएल की ट्रॉफी रोहित की टीम ने जीती है। मुंबई के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का नंबर आता है जिसकी कप्तानी महेंद्र सिंह धौनी करते हैं। मुंबई की तरफ से खेल चुके और अब चेन्नई का हिस्सा अंबाती रायडू ने रोहित की कप्तानी को धौनी जैसा बताया है।

रोहित शर्मा और धौनी की कप्तानी में अंतर पर पूछे जाने के बारे में रायडू ने बताया, "धौनी ने हम सबकी कप्तानी की है। रोहित शर्मा हो या फिर विराट कोहली और इसी वजह से रोहित जो कुछ भी बन पाए हैं वो एमएस धौनी की वजह से ही है। रोहित ने धौनी से काफी कुछ सीखा है, इन दोनों की कप्तानी में ज्यादा अंतर तो नहीं है लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह सही दिशा में जा रहे हैं।" 

रोहित की कप्तानी में अब तक मुंबई की टीम ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही है। साल 2013 में पहली बार टीम ने यह खिताब जीता था। इसके बाद 2015 और 2017 में जीत के साथ तीन बार इसे जीतना रिकॉर्ड बनाया। पिछली बार चेन्नई को मात देकर रोहित की कप्तानी में ही टीम ने इसे सबसे ज्यादा चार बार जीतने का रिकॉर्ड बनाया।

आगे रायडू ने रोहित की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि वो धौनी जैसे ही कामयाबी हासिल करेंगे। "उनको अभी बहुत आगे जाना है और वो सब कुछ हासिल करना है जो धौनी ने बतौर कप्तान हासिल किया है। मुझे इस बात का पक्का भरोसा है कि वो सबकुछ हासिल कर लेंगे।"  

सुरेश रैना के बारे में बात करते हुए रायडू ने कहा कि वो भारतीय में वापसी कर सकते हैं। बाएं हाथ के अपने चेन्नई के साथी के बारे में उन्होंने कहा, "अभी उनके अंदर काफी क्रिकेट बचा हुआ है। मैं शर्त लगाता हूं कि वो भारतीय टीम में जरूर वापसी करने में कामयाब होंगे।"  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस