Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने किया वादा, कहा- टीम इंडिया जो मुझसे चाहती है मैं वो जरूर करने की कोशिश करूंगा

Ind vs Aus Brisbane test match रोहित ने इस टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत और उनके साथ साझेदारी की बात पर कहा कि मैं और शुभमन अच्छी अच्छी तरह से समझते हैं कि अच्छी शुरुआत टीम के लिए कितनी जरूरी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 04:49 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 04:49 PM (IST)
रोहित शर्मा ने किया वादा, कहा- टीम इंडिया जो मुझसे चाहती है मैं वो जरूर करने की कोशिश करूंगा
भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

ब्रिसबेन, एएनआइ। भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि, अब वो समय है जब वो खुद को क्रिकेट के लंबे प्रारूप में ओपनर के तौर पर टेस्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि, टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है वो उस रोल को निभाना चाहते हैं और बाहर क्या हो रहा है उस पर बिल्कुल भी फोकस नहीं करना चाहते हैं। रोहित शर्मा के मुताबिक टीम ने टॉप ऑर्डर में मेरी काबिलियत पर पूरा विश्वास दिखाया है। मैंने सिमित प्रारूप में अपनी काबिलियत साबित की है और अब टेस्ट में भी यही करने की बारी है। मैं वही करने की कोशिश करूंगा जो टीम मुझसे चाहती है। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने वर्चुअस प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, टीम चाहती है कि, टॉप ऑर्डर में मैं भारत के लिए कुछ निश्चित रोल अदा करूं और जितना मुझसे संभव हो सकेगा मैं इसे करने की कोशिश करूंगा। रोहित ने कहा कि, जिस समय पहला और दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था उस समय मैं क्वारंटाइन था और मैंने देखा कि, कंगारू गेंदबाजी कितने अनुशासन में थे। आपको उनके खिलाफ रन बनाने के लिए पूरी मेहनत करनी होती है क्योंकि वो आसानी से रन नहीं बनने देते हैं। जब मैं नहीं खेल रहा था तब इसके बारे में सोच रहा था। जब मैं बल्लेबाजी करने आया तब मैं गेंद के करीब आने लगा और इसके बाद कुछ शॉट लगाने की कोशिश भी की। आप रन बनाना चाहते हैं और जब ये काम करने लगा तब मैं आउट हो गया। 

रोहित ने इस टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत और उनके साथ साझेदारी की बात पर कहा कि, मैं और शुभमन अच्छी अच्छी तरह से समझते हैं कि अच्छी शुरुआत टीम के लिए कितनी जरूरी है। हम अच्छी गेंदों का आदर करते हैं और हमारी कोशिश यही रहती है कि, अगर हमें लूज गेंद मिले तो हम उस पर रन बनाने का प्रयास करें। हम खेल को ब्लॉक करने या फिर सरवाइव करने के लिए नहीं आते हैं, हमें खराब गेंद मिलती है तो हम उनसे बाउंड्री से बाहर करने का प्रयास करते हैं। गिल गेंदबाजों का सामना करना पसंद करते हैं और उन्होंने मेलबर्न व सिडनी में अच्छा जज्बा दिखाया। वो अभी आगे और सीखेंगे क्योंकि अभी काफी मौके हैं। 

रोहित ने कहा कि, हमने हर टेस्ट में अच्छा करके दिखाया है और अगर हमने तीसरे दिन अच्छी बल्लेबाजी की तो कुछ भी हो सकता है। मैं एक गेंदबाज नहीं हुं, लेकिन शार्दुल को मैंने काफी समय से गेंदबाजी करते हुए देखा है। मैं उनकी ताकत जानता हूं और वो गेंद का स्विंग कराना पसंद करते हैं। वो और भी अच्छा करेंगे साथ ही टीम के सभी खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.