Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने विराट कोहली, कोच व सेलेक्टर्स का धन्यवाद अदा किया और कही ये बातें

Ind vs SA रोहित शर्मा ने कहा कि मैं पिच पर वही करना चाहता था जितना बेहतर मैं कर सकता हूं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 06:25 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 06:25 PM (IST)
रोहित शर्मा ने विराट कोहली, कोच व सेलेक्टर्स का धन्यवाद अदा किया और कही ये बातें
रोहित शर्मा ने विराट कोहली, कोच व सेलेक्टर्स का धन्यवाद अदा किया और कही ये बातें

 विशाखापत्तनम। India vs South Africa 1st test match 2019: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बतौर टेस्ट ओपनर अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ काफी अच्छी शुरुआत की और मैन ऑफ द मैच रहे। रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और शानदार शतकीय पारी के बारे में कहा कि मैं पिच पर वो करना चाहता था जितना बेहतर में कर सकता हूं। टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने का मौका मिलना मेरे लिए बेहतरीन मौका है। मैं इसके लिए टीम मैनेजमेंट का आभारी हूं क्योंकि इससे पहले टेस्ट में मैंने कभी ऐसा नहीं किया था। रोहित ने कहा कि मैं टीम के कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने मुझे ये मौका दिया। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने अपनी बेहतरीन पारी के बारे में कहा कि बल्लेबाजी में सफलता का एक ही मंत्र है कि ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को छोड़ दो और जितना हो सके उसे अपने शरीर के करीब ही खेलो। यहां पर मेरा काम भी यही करना था और टीम मुझसे इसी तरह के खेल की उम्मीद कर रही थी। उन्होंने कहा कि मुझे दो साल पहले ही कहा गया था कि टेस्ट में ओपन करने का मौका मिलेगा। इसके बाद से ही मैं नेट्स पर नई गेंद से साथ प्रैक्टिस किया करता था। ये कोई मसला नहीं है कि आप लाल गेंद या फिर सफेद गेंद पर पारी की शुरुआत करते हो। सबसे अहम ये है कि शुरुआत में सावधान रहने की जरूरत होती है और बेसिक्स पर ही ध्यान देना होता है। 

बतौर ओपनर पहले पहले ही टेस्ट मैच में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले रोहित शर्मा ने कहा कि मेरा ध्यान सिर्फ इस पर था कि मैं अपने खेल पर ध्यान लगाउं और टीम को एक मजबूत शुरुआत दे सकूं। मैं ऐसा कर पाया हालांकि मुझे कुछ बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश करनी थी, लेकिन कई बार कई चीजें आपको मुताबिक नहीं हो पाती और सबसे बड़ी बात ये कि गेंदबाज अब काफी चालाक हो चुके हैं। मैंने खेल के दौरान अपने आप पर भरोसा किया और मुझे लगता है कि भाग्य भी बहादुरों का ही साथ देता है। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहले ही टेस्ट मैच में 203 रन के अंतर से हराया और इस जीत में रोहित का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने दोनों पारियों में शतक लगाया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.