मुंबई, प्रेट्र। रोहित शर्मा फ्रांस के पूर्व फुटबॉलर जिनेदिन जिदान के जबरदस्त फैन हैं और अब उन्होंने कहा है कि कुछ भारतीय क्रिकेटर्स जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपनी एक अगल पहचान बनाई है वो हेयरस्टाइल के मामले में फुटबॉलर्स को कॉपी करते हैं। रोहित शर्मा ने फुटबॉल, अपने पसंदीदा फुटबॉलर, टीम और क्लब के बारे में बात की। रोहित को ला लीगा की बेहतरीन टीम रियल मैड्रिड का भारत में ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। 

रोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी जैसे कि श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिंक पांड्या ये सभी फुटबॉल को फॉलो करते हैं। ये सभी ना सिर्फ फुटबॉल मैच को फॉलो करते हैं बल्कि खिलाड़ियों और उनके हेयरस्टाइल को भी काफी नजदीक से देखते हैं कि वो अपने हेयरस्टाइल के साथ क्या कुछ करते हैं। 

रोहित से जब पूछा गया कि उनका फेवरेट क्लब और प्लेयर कौन है तो उन्होंने जवाब दिया कि जिदाने उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं जबकि रियल मैड्रिड क्लब को वो काफी पसंद करते हैं। रोहित चाहते हैं कि रियल मैड्रिड ही इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीते। वहीं फीफा विश्व कप टीम के लिए उन्होंने स्पेन को अपनी पहली पसंद बताया। 

ये उनके पसंदीदा क्यों हैं इस पर रोहित ने कहा कि ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि मैं ला लीगा के साथ जुड़ा हूं बल्कि मैंने जिदाने को खेलते हुए देखा है और उनके खेल को देखने के बाद ही मैंने फुटबॉल को रेगुलर देखना शुरू किया। वहीं स्पेन मेरी पसंदीदा टीम अपने स्किल की वजह से है वो जिस तरह का गेम खेलते हैं वो कमाल का होता है। वहीं रियल मैड्रिड की टीम भी अपने स्किल और पैशन की वजह से मेरी पसंदीदा टीम है। वो जिस तरह से खेलते हैं और एक ग्रुप के तौर पर उनका आपसी तालमेल कमाल का है। 

स्पेनिश लीग फुटबॉल के इतिहास में रोहित शर्मा पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो फुटबॉलर नहीं होते हुए भी ब्रांड एंबेसडर बने हैं। वहीं उनसे पूछा गिया कि वो भारतीय क्रिकेट टीम में किस खिलाड़ी को फुटबॉलर के तौर पर सबसे ज्यादा पसंद करते हैं तो उन्होंने कहा कि हमारे पास जाल्टन इब्राहिमोविक की तरह ही इशांत शर्मा हैं। वहीं महेंद्र सिंह धौनी भी टीम के नंबर एक फुटबॉलर हैं। वहीं भारतीय फुटबॉल टीम के बारे में उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल में हमारे खेल में काफी बदलाव आया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारतीय फुटबॉल में बदलाव लाने के लिए काफी कुछ करने की जरूरत है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस