Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर अपना रिजल्ट सुनाया, कहा- हमने 2-1 से जीत दर्ज की

रोहित शर्मा के लिए वह दौरा सफल रहा था और वह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद सीरीज में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने चार मैचों में 52.57 के औसत के 368 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज के रूप में विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक भी जड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 06:20 PM (IST)
रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर अपना रिजल्ट सुनाया, कहा- हमने 2-1 से जीत दर्ज की
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। आइपीएल 2021 से ठीक पहले टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर थी जहां भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया गया था। इस टेस्ट सीरीज का पांचवां मुकाबला नाटकीय अंदाज में स्थगित कर दिया गया क्योंकि टीम इंडिया के कई सपोर्ट स्टाफ कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। पांचवें मुकाबले से पहले टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे थी और भारतीय टीम की इस टेस्ट सीरीज को जीतने की पूरी संभावना भी नजर आ रही थी। पांचवें मैच के स्थगित होने के बाद इस टेस्ट सीरीज में भारत को विजेता घोषित नहीं किया गया। अब दोनों देशों के बीच ये पांचवां टेस्ट मैच अगले साल खेला जाएगा और फिर सीरीज के विजेता का परिणाम घोषित किया जाएगा। 

loksabha election banner

अब इस टेस्ट सीरीज के नतीजे पर टीम इंडिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी राय सबके सामने रखी। हालांकि इस टेस्ट सीरीज के आधिकारिक रिजल्ट पर भ्रम की स्थिति अब भी कायम है। रोहित शर्मा ने कहा कि 'उनकी नजर में भारत ने पांच मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है।' इंग्लैंड दौरे के दौरान भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें और उनके करीबी संपर्क माने गए मुख्य फिजियो नितिन पटेल, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को पृथकवास पर भेजा गया। पटेल की गैरमौजूदगी में सहायक फिजियो योगेश परमार ने टीम की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन बाद में वह भी कोविड-19 पाजिटिव पाए गए जिसके बाद मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को रद कर दिया गया था। 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा के लिए वह दौरा सफल रहा था और वह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद सीरीज में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने चार मैचों में 52.57 के औसत के 368 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज के रूप में विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक भी जड़ा। उन्होंने इसके अलावा दो और अर्धशतक भी लगाए। रोहित ने इंग्लैंड दौरे पर प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा, ‘निजी तौर पर यह दौरा मेरे लिए अच्छा रहा और मैं इस दौरे से मिले आत्मविश्वास को भविष्य के दौरों पर भी जारी रखना चाहता हूं।’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.