नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर रोहित शर्मा के बल्लेबाजी की तारीफ की है। उन्होंने कहा भारत के नए टेस्ट सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बीते कुछ सालों में टेस्ट में अच्छा न कर पाने का बदला अब अपने आप से ले रहे हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है जिसका तीसरा मैच रांची में खेला जा रहा। रोहित इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था जबकि रांची में पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा।

इस सीरीज में रोहित पारी की शुरुआत कर रहे हैं जबकि इससे पहले वे टेस्ट में मध्य क्रम में खेला करते थे। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि अब, "हर कोई मानेगा कि रोहित शर्मा महान बल्लेबाज थे और महान हैं। उन्होंने सीमित ओवरों में अपनी इच्छा के मुताबिक रन बनाए, उन्हें पता था कि वह एक बड़े मंच टेस्ट क्रिकेट पर कुछ खो रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि रोहित को अब पता चल रहा है कि उनकी काबिलियत क्या है। वह वनडे की तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह बड़े-बड़े छक्के मार रहे हैं और लगातार रन बना रहे हैं। वह अब अपने आप से बदला ले रहे हैं।

रोहित की बतौर ओपनर धमाकेदार शुरुआत 

इस सीरीज में रोहित ने बतौर ओपनर टेस्ट करियर की नई शुरुआत की है। पहले ही मैच में उन्होंने दोनों पारी में शतक जमाया कर इतिहास रच दिया। वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। इस सीरीज में अब तक रोहित ने दो शतक और एक दोहरा शतक बनाया है। वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। तीन टेस्ट की 4 पारी में 132 की औसत से कुल 529 रन बना चुके हैं। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप