मुंबई, पीटीआइ। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम को हाल में सभी प्रारूपों में मिली शानदार सफलता का मुख्य कारण टीम का एकजुट होकर खेलना है। टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने सोमवार को मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, जिस तरह से हम खेल रहे हैं, उसका श्रेय सभी को जाता है क्योंकि आप शहर के लिए खेल रहे हों या देश की तरफ से आपको मैच जीतना होता है और यह आसान काम नहीं है।

रोहित ने कहा, 'हम लगातार छह सीरीज जीत पाए क्योंकि हम एक इकाई के रुप में खेले। भारत ने सीमित ओवरों के प्रारूप में वेस्टइंडीज को उसकी सरजमीं पर 3-1 से हराया और श्रीलंका को उसकी धरती पर 5-0 से करारी शिकस्त दी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान पर 4-1 से पराजित किया।' उन्होंने कहा कि अगर टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं करती है तो लगातार अच्छा प्रदर्शन करना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा, अगर आप (टीम) टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं तो फिर एक या दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ही जीत दर्ज करना संभव नहीं है। प्रत्येक का योगदान देना जरूरी है क्योंकि यह टीम खेल है। हम एक लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हैं और मेरा मानना है कि यह टीम के लिए अच्छा है। रोहित ने कहा, टीम के सभी खिलाड़ी एक सोच के साथ खेलते हैं जिससे मदद मिलती है और एक या दो नहीं बल्कि हर खिलाड़ी योगदान दे रहा है। 

जब रोहित से पूछा गया कि क्या लक्ष्य 2019 विश्व कप है, तो उन्होंने कहा, विश्व कप में अभी डेढ़ साल का समय बचा है। अभी इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा। हां, हमारा लक्ष्य 2019 का विश्व कप है और उसके लिए तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने कहा, जैसा कि हमारे चयनकर्ता, कोच और कप्तान कह चुके हैं कि टीम संयोजन विश्व कप को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। इससे साफ हो जाता है कि टीम प्रबंधन खिलाड़ियों से क्या चाहता है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20  मैचों की सीरीज के बारे में रोहित ने कहा, हम यह नहीं सोचते हैं कि हमें क्या करना होगा। जब हम होटल पहुंचेंगे, उसके बाद से ही तैयारियां शुरू होंगी। दो दिन पहले हमने एक सीरीज समाप्त की है। हमारा लक्ष्य अपने खिलाफ खेलने वाली हर टीम को हराना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें   

Posted By: Bharat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस