Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने किया इशारा- T20WC 2022 के लिए सेट है टीम इंडिया, हो सकते हैं सिर्फ इतने बदलाव

रोहित शर्मा ने कहा कि अभी तक हम भारत में खेल रहे हैं और फिर यूएई में खेलेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया में जब हम खेलेंगे तो स्थिति काफी अलग होगी। हमें ये देखने की जरूरत है कि ऑस्ट्रेलिया की कंडीशन के हिसाब से हमारी टीम के लिए क्या सही होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 03:45 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 03:45 PM (IST)
रोहित शर्मा ने किया इशारा- T20WC 2022 के लिए सेट है टीम इंडिया, हो सकते हैं सिर्फ इतने बदलाव
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होगा और इसे शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इस साल भी भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में फेवरेट के तौर पर उतरेगी और ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम साल 2007 के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीत पाएगी या नहीं। इस बार भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली है और रोहित की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक एक भी टी20 सीरीज नहीं गंवाया है। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा को पिछले साल टीम इंडिया का फुल टाइम कप्तान बनाया गया था और उसके बाद से लेकर अब तक उन्होंने जितनी भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली है चाहे वो अपनी धरती पर हो या फिर विदेश में हर बार उन्हें जीत मिली है। रोहित शर्मा की पहली सबसे बड़ी परीक्षा बतौर टीम के नियमित कप्तान एशिया कप 2022 में होगा जिसकी शुरुआत 27 अगस्त से होगी। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वो ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपनी कप्तानी का जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। 

इसमें कोई शक नहीं है कि रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जीत हासिल करने के लिए एक शानदार टीम की जरूरत रोहित को पड़ेगी। अब टी20 वर्ल्ड कप में कैसी होगी टीम इंडिया इसके बारे में एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने में अभी वक्त है और उससे पहले एशिया कप है। इसके बाद भारत को अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम की बात करें तो लगभग 80-90 फीसदी खिलाड़ी सेट हैं। इस टीम में ज्यादा से ज्यादा तीन-चार बदलाव कंडीशन को देखते हुए किए जा सकते हैं। 

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि अभी तक हम भारत में खेल रहे हैं और फिर यूएई में खेलेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया में जब हम खेलेंगे तो स्थिति काफी अलग होगी। हमें ये देखने की जरूरत है कि ऑस्ट्रेलिया की कंडीशन के हिसाब से हमारी टीम के लिए क्या सही होगा। यानी रोहित शर्मा ने इशारा किया कि ऑस्ट्रेलिया की बाउंसी पिच पर टीम को पेस गेंदबाजों की मदद की जरूरत होगी और अगर बुमराह और हर्षल पटेल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो इस स्थिति में मो. शमी की टीम में वापसी हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.