Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड दौरे से पहले जाहिर की अपनी परेशानी, कहा- आसान नहीं होगा खेलना

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड में पहली बार किसी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को लिए ओपन करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 03:57 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 03:57 PM (IST)
रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड दौरे से पहले जाहिर की अपनी परेशानी, कहा- आसान नहीं होगा खेलना
रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड दौरे से पहले जाहिर की अपनी परेशानी, कहा- आसान नहीं होगा खेलना

 नई दिल्ली, प्रेट्र। रोहित शर्मा पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट ओपनर के तौर पर आजमाए गए और उन्होंने खुद को साबित किया। अब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। इस दौरे पर भारतीय टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है जो फरवरी में वेलिंग्टन और क्राइस्टचर्च में खेले जाएंगे। लाल गेंद के क्रिकेट में न्यूजीलैंड में रोहित शर्मा को टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और नील वैगनर जैसे गेंदबाजों को सामना करना है। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा का कहना है कि ये गेंदबाज अपने घरेलू मैदान पर और भी घातक साबित होते हैं और न्यूजीलैंड क्रिकेट खेलने के लिए आसान जगह नहीं है। पिछली टेस्ट सीरीज में हमें 0-1 से हार मिली थी, लेकिन हमने कीवी टीम को अच्छी टक्कर दी थी। इस बार हमारे टीम की गेंदबाजी अटैक पहले से अलग है और इसका हमें लाभ मिलेगा। 

न्यूजीलैंड में किसी टेस्ट सीरीज में पहली बार रोहित शर्मा भारतीय ओपनर के तौर पर मैदान पर उतरेंगे। इसके बारे में उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए ये दौरा काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है। मुझे नई गेंद का सामना करना होगा और ये आसान नहीं होगा क्योंकि न्यूजीलैंड की पिच पर गेंद भारत के मुकाबले ज्यादा सीम और स्विंग करती है। उन्होंने भारतीय पिचों के बारे में बात करते हुए कहा कि अब यहां की पिचें भी पहले के मुकाबले काफी बदली-बदली नजर आती है। भारत में भी नए गेंद का सामना करना आसान नहीं होता। भारत के बाहर तो ये और भी मुश्किल भरा होता है। 

रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में पिछले साल खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बारे में बात करते हुए कहा कि जब हम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेल रहे थे और मैंने इससे पहले कभी भी भारत में बॉल को इतना स्विंग होते नहीं देखा था जितना यह पुणे टेस्ट (दूसरे टेस्ट) में घूम रहा था। शुरुआती कुछ ओवर जो उन्होंने (SA) फेंके थे, तब पिच पर नमी थी और उन्हें इस पिच बहुत ज्यादा मदद मिल रही थी। रांची में (जहां रोहित ने दोहरा शतक बनाया) भी हम थोड़े ही समय में तीन खिलाड़ी खो चुके थे। वहीं न्यूजीलैंड में टीम को मुझसे क्या उम्मीद होगी मैं इसके बारे में जानता हूं। मैं वहां 2014 में खेल चुका हूं और वहां की कंडीशन आसान नहीं होगी। 

रोहित ने कहा कि बीते साल में मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा जो काफी अच्छी बात है, लेकिन हमारे लिए हर सीरीज अहम है और हमारी कोशिश रहती है कि हम सीरीज दर सीरीज जीत दर्ज करें। मेरी निजी प्रदर्शन टीम से बढ़कर नहीं है और अब मैं अपने खेल को पहले से ज्यादा बेहतर तरीके से समझता हूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.