मुंबई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा ने अपील की है कि इंडियन प्रीमियर लीग इंतजार कर सकता है। भारतीय जनता के लिए सबसे ज्यादा जरूरी इस वक्त कोरोना के खतरे से बचना है। भारत सरकार ने मंगलवार को ही 21 दिन के लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। पूरा भारत में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

भारत इस वक्त कोरोनावायरस की वजह से 21 दिन के लॉकडाउन से गुजर रहा है। इस वक्त हर समझदार इंसान ने खुद को घर में बंद कर लिया है और सेलिब्रिटी भी लगातार लोगों के ऐसा करने की अपील कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा समेत पूरी टीम इंडिया घर में बंद है।

बीसीसीआई ने भी अपने सभी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया है। 29 मार्च के आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग को भी 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। रोहित ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इंतजार कर सकता है और समस्या से निपटना ज्यादा जरूरी है।

रोहित ने भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ इंस्टाग्राम पर चर्चा के दौरान आईपीएल के आयोजन से कोरोना के खतरे को बड़ा बताया। उन्होंने कहा, "हम सभी को सबसे पहले देश के बारे में सोचना चाहिए। इस वक्त जो हालात हमारे सामने हैं पहले ठीक होनी चाहिए तब जाकर कहीं हम आईपीएल की बात कर सकते हैं। हमारा जीवन तो पहले सामान्य हो जाए।

इस वक्त पूरे भारत और खासकर मुंबई के जैसा हालात हैं उसपर रोहित ने अपनी राय दी। रोहित ने कहा, मैंने मुंबई को पहले इस तरह की स्थिति में नहीं देखा।

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद से वो अब तक मैदान पर नहीं उतरे हैं। भारत ने रोहित के बिना वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जिसमें उसे बुरी हार मिली थी। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस