नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज और आइपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात का खुलासा किया है कि आइपीएल 2020 का आयोजन कब और किस स्थित में हो सकता है। रोहित शर्मा ने कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के बाद और हालातों में काफी हद तक सुधार होने के बाद दुनिया की सबसे महंगी टी20 क्रिकेट लीग का आयोजन बीसीसीआइ करा सकती है।

हिटमैन रोहित शर्मा का ये कमेंट उस समय आया जब वे इंग्लैंड की टीम के पूर्व बल्लेबाज और कॉमेंटेटर केविन पीटरसन से लाइव इंस्टाग्राम वीडियो कॉल कर रहे थे। दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच में एक छोटा सा सोशल मीडिया इंटरव्यू शेड्यूल हुआ था, जो गुरुवार को साढ़े 4 बजे से आसपास हुआ। इसी इंटरव्यू के दौरान पीटरसन ने जब मुंबई की टीम के कप्तान रोहित शर्मा से पूछा कि क्या इस बार आइपीएल होगा या नहीं? इस पर रोहित ने जवाब दिए होगा, लेकिन हालातों पर निर्भर है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज और मुंबई इंडियंस को बतौर कप्तान चार खिताब दिला चुके रोहित शर्मा ने जवाब में कहा, "एक स्तर पर होगा, जब चीजें(कोरोना वायरस) ठीक हो जाएंगी। ये हो सकता है कौन जानता है।" इस वीडियो लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान इस पर भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और साउथ अफ्रीकाई दिग्गज एबी डिविलियर्स ने भी कमेंट किया। 

गौरतलब है कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज स्थगित होने के बाद आइपीएल को भी कोरोना वायरस की वजह से 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया था, लेकिन अब लग नहीं रहा कि आइपीएल 15 अप्रैल से शुरू भी हो पाएगा। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संपूर्ण भारत में 21 दिन का लॉकडाउन का ऐलान किया हुआ है।

भारत में ये लॉकडाउन 14 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। ऐसे में संभव नहीं है कि आइपीएल का 13वां सीजन 15 अप्रैल से शुरू हो सके। इससे पहले बीसीसीआइ ने 29 मार्च से आइपीएल करानी की योजना बनाई थी, जो कोरोना वायरस की वजह से बदलनी पड़ी। बता दें कि भारत में परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 650 के करीब कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं, जिनमें से 13 लोगों की मौत हो गई है।  

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस