नई दिल्ली, जेएनएन। Rohit Sharma ICC ODI Player of the Year: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) द्वारा साल 2019 का वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे बड़ा अवॉर्ड मिला है। रोहित शर्मा को आइसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है। इस अवॉर्ड को हासिल करने के बाद भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने ICC और BCCI का धन्यवाद किया है।

रोहित शर्मा ने ICC वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर खिताब हासिल करने के बाद कहा, “मैं ICC को इस अवॉर्ड को देने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं और BCCI का भी शुक्रिया अदा करना चाहता है, जिसने मुझे देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। इस अंदाज में पहचाना जाना बहुत अच्छा है। हम इस बात से खुश हैं कि एक टीम के तौर पर साल 2019 में हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।" इस दौरान रोहित ने 2020 के लिए भी प्लानिंग का जिक्र कर दिया है।

हिटमैन रोहित ने आगे कहा है कि जिस तरह का प्रदर्शन भारतीय टीम ने साल 2019 में किया है कि उससे कहीं ज्यादा अच्छा प्रदर्शन सकारात्मकता के साथ आगे भी जारी रखेंगे। 2020 में आगे देखने के लिए बहुत कुछ है। बता दें कि इस साल भारतीय टीम को टी20 फॉर्मेट में एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2020 खेलना है। शायद रोहित शर्मा की इन्हीं बड़े टूर्नामेंट पर नज़र होगी, जो कि अगले कुछ महीने में आयोजित होने वाले हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, रोहित शर्मा साल 2019 में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 2019 में रोहित शर्मा के बल्ले से कुल 7 शतक निकले। इनमें से 5 शतक रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में लगाए जो कि बतौर बल्लेबाज एक वर्ल्ड रिकॉर्ड था। इसके अलावा सात अलग-अलग देशों के खिलाफ शतक एक साल में लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित ने 2019 में ही अपने नाम किया। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस