नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले स्पिनर राशिद खान ने दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया है। मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर जाने जानने वाले राशिद को हर तरह की स्थिति में गेंदबाजी करने के लिए माहिर माना जाता है। इस अफगानिस्तानी फिरकी गेंदबाज के आदर्श भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले हैं और टॉप फेवरेट क्रिकेटर में दिग्गज सचिन तेंदुलकर।

यूएई में खेले जाने वाला इंडियन टी20 लीग से पहले राशिद ने भारतीय स्पिनर आर अश्विन से बता की। इस दौरान उन्होंने बताया कि वह भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले और पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का खेल देखकर बड़े हुए हैं। वह इन दोनों को ही अपना आदर्श मानते हैं। टूर्नामेंट से जुड़े कई सवालों का जवाब देने वाले राशिद ने टॉप पांच फेवरेट क्रिकेटर की नाम भी बताया।

IPL 2020: 'CSK की एक बड़ी कमी उसे चौथी बार चैंपियन बनने से कर सकती है दूर, क्या करेंगे Dhoni'

राशिद के फेटवेट क्रिकेटर की लिस्ट में चार भारतीय और एक पाकिस्तानी क्रिकेट शामिल है। इस लिस्ट में जो एक चौकाने वाली बात रही कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम तो है लेकिन उप कप्तान और वनडे में तीन दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा काम नहीं था। राशिद से अश्विन ने पूछा कि आपके पांच फेवरेट क्रिकेटर के नाम बताइए जिसमें अफगानिस्तान के खिलाड़ी शामिल नहीं हो।

राशिद ने पहला नाम शाहिद अफरीदी का लिया जबकि बाकी के चार नाम भारतीय थे। उन्होंने अनिल कुंबले, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और एमएस धौनी।

राशिद ने बताया कि उनके साथ डिनर पर कौन जाता है और जिनका साथ उनको अच्छा लगता है। उन्होंने बतााया कि हैदराबाद की टीम में उनके साथी भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, ऑस्ट्रेलिया के पीटर सिडल, यूके के फिल साल्ट यूके और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर वो खिलाड़ी हैं।

IPL 2020 में इन 2 चुनौतियों का सामना करेगी मुंबई इडियंस, सुनील गावस्कर ने किया खुलासा

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस