Move to Jagran APP

रोहित शर्मा से नाराज़ थे दिनेश कार्तिक, हिटमैन ने भी नहीं देखा विनिंग शॉट, जानिए क्या है वजह

रोहित ने कहा कि जब मैं आउट हुआ और डगआउट में बैठा था तो कार्तिक थोड़ा खफा था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 11:26 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 06:07 PM (IST)
रोहित शर्मा से नाराज़ थे दिनेश कार्तिक, हिटमैन ने भी नहीं देखा विनिंग शॉट, जानिए क्या है वजह
रोहित शर्मा से नाराज़ थे दिनेश कार्तिक, हिटमैन ने भी नहीं देखा विनिंग शॉट, जानिए क्या है वजह

कोलंबो, पीटीआइ। त्रिकोणीय सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद बताया कि जब कार्तिक बल्लेबाज़ी करने गए, तब वो थोड़े से खफा थे। रोहित ने कहा कि जब मैं आउट हुआ और डगआउट में बैठा था तो कार्तिक थोड़ा खफा था कि उसे छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया लेकिन मैंने उससे कहा कि मैं चाहता हूं कि आप हमारे लिए मैच का अंत करो, क्योंकि आपके कौशल की अंतिम तीन या चार ओवरों में जरूरत पड़ेगी। यही वजह थी कि उसे 13वें ओवर में मेरे आउट होने के बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया। वह इससे खफा था लेकिन मैच का सुखद अंत करके अब बहुत खुश है।

loksabha election banner

मैच फिनिश करने कि है काबिलियत

कार्तिक की जमकर तारीफ करते हुए रोहित ने कहा कि उनके पास जिस तरह के शॉट हैं उससे वह डेथ ओवरों में मैच को फिनिश करने के लिए आदर्श खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि वह हमेशा उस तरह के शॉट खेल सकता है जो उसने रुबेल हुसैन पर आखिर में खेला था। वह उसके बारे में जानता है। मुझे लगा कि मुस्ताफिजुर रहमान संभवत: 18वां और 20वां ओवर करेगा और उसका सामना करने के लिए अनुभवी बल्लेबाज का होना जरूरी था।

हर स्थिति में खेलने को तैयार है कार्तिक

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि स्थिति कैसी भी हो दिनेश कार्तिक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अनुभव और कई शॉट जमाने में महारत के कारण वह डेथ ओवरों में भारत के लिए आदर्श खिलाड़ी बन जाते हैं। रोहित ने खिताब जीतने के बाद कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरे में हमारे साथ थे और उन्हें वहां खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले। फाइनल में जो उन्होंने किया उससे आगे के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे खुद पर विश्वास है। स्थिति कैसी भी हो वह तैयार रहता है चाहे वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करे या निचले क्रम में। हम इस तरह का खिलाड़ी चाहते हैं।

रोहित ने नहीं देखा आखिरी गेंद पर लगाया गया छक्का

रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद बताया कि वो मैच की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक द्वारा लगाया गया विनिंग सिक्स नहीं देख सके। रोहित ने बताया कि वो सुपर ओवर के लिए पैड पहनने चले गए थे, इसलिए वो इस शॉट को नहीं देख पाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.