Move to Jagran APP

भारतीय कोच ने कहा, अभी रोहित शर्मा का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन आने वाला है

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा टेस्ट क्रिकेट में तो उन्होंने अभी बस शुरुआत ही की है। अगर वह इसी तरह से बढ़ते जाएंगे तो हम टेस्ट क्रिकेट में एक अलग ही रोहित को देखेंगे। उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन अभी आना बाकी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 10:57 PM (IST)
भारतीय कोच ने कहा, अभी रोहित शर्मा का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन आने वाला है
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी धमाकेदार अंदाज में की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2020 में उनको पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मिली थी और तब से अब तक उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि रोहित का सबसे बेहतरीन खेल अब तक आना बाकी है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, "रोहित शर्मा अब वो इंसान बन गए हैं जिनका अपने आप पर और अपनी सोच पर पूरी तरह से नियंत्रण है कि अब उनको क्या कुछ हासिल करना है और आगे यहां से कहां जाना है। रोहित से पास हमेशा से ही वो खेल था और प्रतिभा जो टेस्ट क्रिकेट में सफलता दिलाए। यह चीज थोड़ी देरी से हुई लेकिन उन्होंने इस फॉर्मेट के लेकर अपना गेम प्लान एकदम सही कर लिया है। आप देखिए कि 2020 में जब से उन्होंने बतौर ओपनर शुरुआत की है किस तरह से इस रेड बॉल क्रिकेट को खेला है।"

"उनके पास हमेशा से ही बहुत ही कमाल का गेम प्लान था और वो तरीका जिससे उन्होंने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट इतने सारे रन बनाए और गजब कामयाबी हासिल की। लेकिन वह इस बात को लेकर पक्के नहीं थे कि टेस्ट क्रिकेट में खेल को कैसे बढ़ाना है। लेकिन जब आप आज रोहित को टेस्ट क्रिकेट में देखते हैं और आपको लगता है कि इस खिलाड़ी के पास एक दम से सधा हुआ गेम प्लान है। उन्होंने लगातार इसपर काम करना शुरू कर दिया है। अब वह टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए पारी की शुरुआत में पहले से बहुत ज्यादा सहज और अनुशासन में नजर आते हैं। वह वक्त बिताना पसंद करते हैं जिससे कि वह अच्छे से संभल जाएं और एक बार जब वह ऐसा कर लेते हैं, तो हम सभी को पता है उनकी काबिलियत।"

रोहित शर्मा ने फर्स्टक्लास क्रिकेट में 55 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। 98 मैच खेलकर 309 रन की सर्वाधिक पारी के साथ उन्होंने कुल 7592 रन बनाए हैं। उनके नाम 24 शतक और 32 अर्धशतक हैं। विक्रम ने रोहित के फर्स्टक्लास क्रिकेट के बारे में बात करते हुए कहा कि वह अच्छा करेंगे।

उन्होंने कहा, "अगर आप उनका फर्स्टक्लास रिकॉर्ड देखें तो वो उनमें से हैं जो बड़े स्कोर बनाते हैं। यहां तक की वनडे और टी20 में भी ये 105, 110 या 115 रन की बात ही नहीं है। एक बार जब रन बनाने लगते हैं तो बस बनाते चले जाते हैं। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने ये भी दिखाया कि टेस्ट क्रिकेट के अंदर वह क्या करने की काबिलियत रखते हैं।"

बल्लेबाजी कोच ने कहा, "रोहित ने अब तक जो खेल दिखाया है वो कुछ भी नहीं उनका बेहतरीन अभी आना बाकी है। "टेस्ट क्रिकेट में तो उन्होंने अभी बस शुरुआत ही की है। अगर वह इसी तरह से बढ़ते जाएंगे तो हम टेस्ट क्रिकेट में एक अलग ही रोहित को देखेंगे। उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन अभी आना बाकी है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.