Move to Jagran APP

भारतीय बल्लेबाज को 5 साल से है टीम में वापसी का इंतजार, कहा- फिर से खेलने का सपना जिंदा है

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने कहा है कि उनके अंदर अभी भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का सपना जिंदा है और वे भारत के लिए फिर से खेलना चाहते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 01:58 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 01:58 PM (IST)
भारतीय बल्लेबाज को 5 साल से है टीम में वापसी का इंतजार, कहा- फिर से खेलने का सपना जिंदा है
भारतीय बल्लेबाज को 5 साल से है टीम में वापसी का इंतजार, कहा- फिर से खेलने का सपना जिंदा है

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने कहा कि देश की टीम में वापसी करने का उनका सपना अभी भी जिंदा है। उथप्पा ने ये भी कहा है कि फिलहाल आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। आइपीएल की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से हो रही है।

prime article banner

फ्रेंचाइजी के ट्विटर हैंडल पर उथप्पा की एक ऑडियो क्लिप साझा की गई, जिसमें उन्होंने एक प्रशंसक के सवाल का जवाब दिया गया। फैन ने पूछा कि "क्या आप मानते हैं कि एक मजबूत आइपीएल सीजन आपको टीम इंडिया में वापसी करा सकता है? इसके जवाब में कहा है, "मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि अगर हमारे पास आइपीएल में वास्तव में अच्छा सीजन है, तो मेरे लिए शानदार चीजें हो सकती हैं और यहां तक कि मुझे भारतीय टीम के लिए भी मौका मिलेगा। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो हमेशा एक इंसान के रूप में सकारात्मक रहा हूं और मैं नकारात्मक स्थितियों में भी हमेशा सिल्वर लाइनिंग(मुश्किल में भी मौका) की तलाश करता हूं।"

2015 में आखिरी बार भारतीय टीम की नीली जर्सी में नजर आए रोबिन उथप्पा ने आगे कहा है, "मेरे लिए और मैं जिस तरह का व्यक्ति हूं, मेरे विश्वास बहुत मजबूत हैं। ईश्वर की इच्छा है, मैं फिर से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम हो जाऊंगा और इसके लिए प्रशंसा करूंगा। मुझे उम्मीद है कि ऐसा हो सकता है। जो कोई भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहा है, वह देश के लिए खेलने और देश की प्रशंसा करने की उम्मीद करता है। ऐसे में मेरे अंदर भी वह सपना अभी भी बहुत जीवित है।"

34 साल के रोबिन उथप्पा ने साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 2015 तक कुल 46 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। आइपीएल में उन्होंने 177 मैच खेले हैं और 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं। गौरतलब है कि मार्च में शुरू होने वाला आइपीएल का 13 वां संस्करण अब 19 सितंबर से 10 नवंबर तक भारत में नहीं, बल्कि यूएई में 53 दिनों तक खेला जाएगा। यूएई के अबू धाबी, शारजाह और दुबई में आइपीएल 2020 के मैच होने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.