वेलिंग्टन, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की पूरी पारी सिर्फ 165 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को सामने वेलिंग्टन की उछालभरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों ने पूरी तरह से हथियार डाल दिए। पहली पारी में रहाणे और मयंक ने बल्लेबाजी में थोड़ा दम जरूर दिखाया मगर अन्य भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। अब भारतीय टीम इतने कम स्कोर पर क्यों सिमट गई इसके बारे में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने बताया। 

टिम साउथी ने कहा कि रिषभ पंत का आउट होना भारतीय पारी का टर्निंग प्वाइंट रहा और इसी की वजह से हम टीम इंडिया को पहली पारी में 165 रन पर रोकने में सफल रहे। रिषभ पंत ने दूसरे दिन की शुरूआत शानदार छक्के के साथ जरूर की, लेकिन रहाणे की वजह से वो रन आउट हो गए। दूसरे दिन भारत ने सिर्फ 33 रन के अंदर अपने पांच विकेट गंवा दिए। अजिंक्य रहाणे भी टिम साउथी का शिकार बने और विकेट के पीछे अपना कैच गंवा बैठे। 

पहली पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा 46 रन बनाने वाले रहाणे को आउट करने के लिए क्या साउथी ने कोई खास रणनीति बनाई थी इस पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं था, लेकिन दूसरे दिन सुबर रिषभ पंत का विकेट सबसे महत्वपूर्ण रहा। रिषभ के बारे में साउथी ने कहा कि वो रहाणे के साथ मिलकर तेजी के रन बना सकते थे। उन्होंने कहा कि हमें पता था कि हम दूसरी तरफ से विकेट गिराते हैं तो जिंक्स थोड़ा आक्रामक होकर बल्लेबाजी करने की कोशिश करेंगे और फिर हमारे पास उन्हें आउट करने का ज्यादा मौका होगा। टिम साउथी ने कहा कि खेल के दूसरे दिन सुबर में हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की और हमने जल्दी ही रहाणे व रिषभ को आउट करने के बाद टीम इंडिया की पारी के समेट दिया। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।