नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने में बड़ी ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपने नाबाद 89 पारी के दम पर वो प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। चौथे यानी ब्रिसबेन टेस्ट मैच से ठीक पहले सिडनी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए उन्होंने 97 रन की पारी खेली और अपना शतक लगाने से चूक गए थे। 

सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया को जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला था और भारतीय टीम ने 36 ओवर में 3 विकेट पर 102 रन ही बनाए थे। रोहित शर्मा, शुभमन गिल व कप्तान अजिंक्य रहाणे आउट हो चुके थे और भारतीय टीम की स्थिति सही नहीं लग रही थी तब रिषभ पंत ने 112 गेंदों पर 12 चौके व 3 छक्कों की मदद से तेज 97 रन की पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान रिषभ एल्बो की इंजरी से जूझ रहे थे, लेकिन फिर भी उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में पैट कमिंस के बाउंसर पर उन्हें चोट लगी थी और इसकी वजह से पहली पारी में वो कीपिंग भी नहीं कर पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में वो बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। 

रिषभ पंत ने खुलासा किया कि, दूसरी पारी में इंजरी के बावजूद वो बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे, लेकिन उससे पहले उन्होंने दर्द से राहत देने वाली दवाई खाई थी, साथ में पेन किलर इंजेक्शन भी लिया था। सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में रिषभ की बल्लेबाजी के बाद फैंस के मन में जीत की उम्मीद जग गई थी, लेकिन वो 97 पर आउट हो गए थे। बाद में आर अश्विन और हनुमा विहारी ने अपनी मैराथन पारी से मैच ड्रॉ करा दिया था। 

रिषभ पंत ने कहा कि, सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन मैं 97 पर आउट हो गया था, लेकिन मेरा ये मानना था कि, अगर में कुछ और देर तक बल्लेबाजी करता तो हम वो मैच जीत सकते थे। ये मेरे लिए उस वक्त कोई मायने नहीं रखता था कि, मैंने बल्लेबाजी से पहले दो-दो इंजेक्शन लिए थे और दर्द से राहत देने वाली दवाई खाई थी। मैं उस समय लय में था और इस मौके को मिस नहीं करना चाहता था। वहीं पंत ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच में भी 328 रन के लक्ष्य को नाबाद 89 रन की पारी खेलते हुए हासिल कर लिया था। उस मैच में शुभमन गिल ने भी 91 रन की पारी खेली थी। रिषभ पंत ने इस टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में 274 रन बनाए थे और भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप