धर्मशाला, प्रेट्र। India vs South Africa: टीम इंडिया के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने भारतीय क्रिेकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर कहा कि इस खिलाड़ी को खुद की जगह दूसरों की गलतियों से सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में टीम इंडिया के लिए वो निरंतर प्रदर्शन कर पाएं इसके लिए ये जरूरी है। क्लूजनर का मानना है कि रिषभ पंत बहुत ही काबिल क्रिकेटर हैं, लेकिन वनडे में 22.90 और टी20 में 21.57 का औसत उऩ्हें एक अच्छा खिलाड़ी साबित नहीं करता है। 

48 वर्ष के लांस क्लूजनर इस वक्त साउथ अफ्रीका टी20 टीम के बल्लेबाजी कोच हैं और वो टीम के साथ भारतीय दौरे पर हैं। उन्होंने रिषभ पंत के बारे में कहा कि उन्हेंं खुद को थोड़ा वक्त देना चाहिए, जिससे कि वो अपनी प्रतिभा को और निखार सकें। लोगों का सोचना है कि खिलाड़ी ज्यादातर बातें अपनी गलतियों से सीखते हैं, लेकिन क्लूजनर का कहना है कि अगर कोई खिलाड़ी दूसरों की गलतियों से सीखता है तो वो उसके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

ये भी पढ़ें: भारत अपनी धरती पर साउथ अफ्रीका से नहीं जीता है एक भी टी20 मैच, क्या मिलेगी पहली जीत

क्लूजनर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट में आप खुद की गलतियां किए बिना दूसरों की गलतियों से सीख लो तो ये आपको काफी आगे ले जाएगा। आप अपनी गलतियों से भी सीख सकते हैं, लेकिन अपनी गलती को महसूस करके उसे ठीक करने में काफी वक्त लग जाता है। अगर आप किसकी दूसरे खिलाड़ी को गलती करते देखते हो तो उससे आप खुद में तेजी से सुधार कर सकते हो  और सीख भी सकते हो।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस